छत्तीसगढ़ : जंगल से निकल गांव में घुसा गया हाथी, मचा हड़कंप

गरियाबंद : जिले के फिंगेश्वर वन परिक्षेत्र के बिडोरा गांव में उस वक्त दहशत फैल गया। जब एक हाथी जंगल से निकलकर गाँव में घुस गया। हालांकि हाथी गाँव गलियों में कुछ देर घूमने के बाद जंगल की ओर चला गया।

ग्रामीणों ने बताया कि अचानक एक हाथी गांव में घुस गया था। हाथी गाँव मे आया और फिर वह गाँव की गलियों घुमते हुए जंगल की ओर निकल गया। हाथी के गाँव से जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत भरी सांस ली। इस दौरान हाथी ने किसी भी प्रकार का नुकसान नही पहुंचाया।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से हाथियों का एक दल महासमुंद जिले की ओर से आकर गरियाबंद जिले में विचरण कर रहा है। गरियाबंद वन विभाग द्वारा इन हाथियों की गतिविधियों पर लगातार नजर रखी जा रही है। ग्रामीणों को भी इनके नजदीक ना जाने और उनके साथ छेड़छाड़ नही करने की सलाह दी गयी है। इसके अलावा इलाके में हाथियों के पहुंचने की खबर वन विभाग को देने का भी आग्रह ग्रामीणों से किया गया है।

कुछ महीनों पूर्व इन हाथियों ने फिंगेश्वर विकासखंड के अंतर्गत धान संग्रहण केंद्र पर भी हमला कर वहां एक चौकीदार को अपने पैरों से कुचल कर मार डाला था। 3 दिन पहले छुरा के जंगलों में भी इन हाथियों की उपस्थिति देखी गई थी।