राजकुमार पब्लिक हाई स्कूल, रामनगर में विदाई समारोह का हुआ आयोजन.. 10वीं के छात्र-छात्राओं को हर्षोल्लास के साथ दी गई विदाई!.

सूरजपुर। ब्लॉक के रामनगर स्थित राजकुमार पब्लिक हाई स्कूल में बुधवार को 10वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं का विदाई समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान कक्षा 9वीं के छात्र-छात्राओं ने 10वीं के विद्यार्थियों को बैच और चंदन लगाकर, फूलों की वर्षा करते हुए उनका स्वागत किया। विदाई कार्यक्रम में क्षेत्र के वरिष्ठ शिक्षकों सहित गणमान्य नागरिक शामिल हुए। जिन्हें बच्चों ने द्वारा सम्मानपूर्वक स्वागत गीत गाते हुए मंच पर ले जाया गया और माँ सरस्वती के छायाचित्र पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शुक्ला सिंह (सेवा निवृत्त शिक्षक), विशिष्ट अतिथि जीतन सिंह कोर्राम (सेवा निवृत्त शिक्षक), भंडारी सिंह कोर्राम (सेवा निवृत्त शिक्षक) एवं कार्यक्रम के अध्यक्ष परसलाल प्रजापति, डॉ पलाश, राजेश जायसवाल (व्यवस्थापक), बोधन राम राजवाड़े (प्राचार्य), संस्था के सभी शिक्षक/शिक्षिकाएं एवं स्कूल के सभी छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के दौरान 10वीं के छात्र-छात्राओं ने कई तरह के अनोखे खेल, कविता, चुटकुला, नाटक प्रस्तुत किये। इसके अलावा अपने शिक्षकों के चलने, बोलने और उनकी आवाज़ निकालकर उन्हें ख़ूब हंसाया। साथ ही फिल्मों के शौकीन छात्र-छात्राओं ने फ़िल्म अभिनेताओं के डायलॉग बोले और एक्टिंग भी की।

कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों द्वारा सभी छात्र-छात्राओं को अच्छे से पढ़ाई कर हमेशा आगे बढ़ने की तालीम दी गई। संस्था के प्राचार्य बोधन राम राजवाड़े ने अपने उद्बोधन में कहा कि विद्यार्थी किसी भी स्कूल के कीमती संपत्ति होते हैं, उनके बिना शिक्षक और विद्यालय कुछ भी नहीं है..क्योंकि विद्यार्थी भी एक अच्छे शिक्षक के बिना कुछ भी नहीं है। वे भी अधूरे हैं, इसलिए एक-दूसरे के महत्त्व के लिए दोनों ही बराबर जिम्मेदार हैं।

प्राचार्य द्वारा यह भी कहा गया कि प्यारे छात्रों आपके अपने जीवन मे बहुत से कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, तो आप उनसे घबराना नहीं..और मजबूत आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ते जाना। यह तुम्हारा विश्वास, साहस, ईमानदारी, धैर्य एवम कठिन परिश्रम ही तुम्हे भविष्य में आगे की ओर ले जाएंगे..और तुम्हे उज्जवज भविष्य प्रदान करेंगे।