Breaking : महाराष्ट्र से लौटे थे सरगुजा में मिले 05 पॉजिटिव…02 महिला और 03 पुरुष हैं शामिल

अम्बिकापुर. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. बीते शुक्रवार को प्रदेश के अलग अलग जिलों में मिले मरीज़ों को मिलाकर एक ही दिन में रिकॉर्ड 127 नए मरीज़ मिले. इसमें सरगुजा जिले के भी 05 कोरोना पॉजिटिव मरीज़ शामिल हैं.

बता दें कि सरगुजा में मिले मरीज़ों में उदयपुर क्वारंटाइन सेंटर में ठहरे 03 प्रवासी मजदूर हैं. इनमें एक महिला भी शामिल है. इनका प्राइमरी कांटेक्ट पता कर इन्हें कोविड अस्पताल अम्बिकापुर में भर्ती कराया गया है.

गौरतलब है कि रायपुर से शुक्रवार की देर रात आई रिपोर्ट के अनुसार कोरोना के सरगुजा जिले में 5 पॉजिटिव केस मिले हैं. ऐसे में यहां संक्रमितों की संख्या बढक़र 14 हो गई है.

हालांकि इसमें से 05 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. ऐसे में अब एक्टिव केस की संख्या 09 बची है. देर रात आई रिपोर्ट के अनुसार सभी पॉजिटिव मरीज प्रवासी मजदूर हैं तथा उदयपुर के 02 क्वारेंटाइन सेंटर ग्राम सलका और दावा में रह रहे थे. ये मजदूर महाराष्ट्र, उड़ीसा व विशाखापट्टन से कुछ दिन पहले ही लौटे थे. इसके बाद प्रशासन व स्वास्थ्य अमले द्वारा उन्हें क्वारंटाइन किया गया था. महिलाओं की उम्र 30 व 50 है.. और पुरुषों की उम्र 21, 24, 32 है.

05 मजदूरों की पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य अमला रात में ही सजग हो गया. उनका प्राइमरी कांटेक्ट पता कर सभी को कोविड अस्पताल अम्बिकापुर में भर्ती कराया गया है.