दिन दहाड़े सूने मकान में घुसकर चोरी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार…

[highlight color=”black”]नगदी समेत एक लाख से अधिक कीमत का सामान किये थे पार, [/highlight]

[highlight color=”red”]सीसीटीव्ही फुटेज में कैद हुये थे आरोपी[/highlight]

 

[highlight color=”black”]अम्बिकापुर[/highlight]

देवीगंज रोड़ चित्र मंदिर के पीछे स्थित एक सूने मकान में दिन दहाड़े दरवाजा खोलकर घर में रखने नगदी सहित लगभग एक लाख से अधिक कीमत के सामान पार करने वाले दो आरोपियों को कोतवाली पुलिस ने गत दिन घटना स्थल के पास पड़ोसी के घर लगे सीजी टीव्ही फुटेज में कैद हो जाने पर उसकी पहचान होने व युवक के विरूद्ध नामजद रिपोर्ट होने पर पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पकड़े गये आरोपियों के पास से एक लेपटॉप सहित अन्य सामान को बरामद कर लिया है।

जानकारी के अनुसार देवीगंज रोड़ चित्र मंदिन गली में रहने वाले व्यवसाई सुधीर पाण्डेय पिता स्व. दिनदयाल पाण्डेय ने गत दिन कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि विगत 18 जुलाई को जब वह किसी काम के सिलसिले में सीतापुर गया हुआ था और पत्नी कलेक्टर के जनदर्शन कार्यक्रम में व बच्चे स्कूल गये हुये थे। घर के दो दरवाजा में से एक दरवाजा पर ताला लगा हुआ था तो दूसरा दरवाजा में केवल बंद किया हुआ था। उसी दौरान दो युवक घर में आये और दरवाजा का सिटकिनी खोल अंदर चले गये। कमरे में रखे नगद 90 हजार, एक लेपटॉप, दो सोने का चैन, एक जोडी झुमका, सर्फ व साबुन चोरी कर चले गये। घटना की जानकारी उस समय लगी जब पत्नी घर लौटी तो देखा दरवाजा खुला व कमरे में रखा सामान बिखरा हुआ है। जब कमरे की तलाशी ली गई तो नगदी सहित लगभग एक लाख से अधिक का सामान चोरी हो गया है। घर में चोरी होने पर सुधीर पाण्डेय ने घर के सामने पड़ोसी के घर के सामने लगे सीसी टीवी कैमरा का फुटेज देखा तो दो युवक दिन दहाड़े घर में घुसते नजर आये, जिसमें से एक युवक पर्राडांड़ निवासी जाफर खान पिता स्व. अब्दुल गिलानी को सुधीर पाण्डेय ने पहचान लिया व उसके दूसरे साथी का पहचान नहीं कर सका। जिस पर वह एक युवक के विरूद्ध कोतवाली में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दिया।

गत दिन कोतवाली पुलिस ने चोरी में शामिल दोनों आरोपियों को उसके घर से गिरफ्तार कर पूछताछ की तो दोनों ने चोरी करने की बात कबूल की। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी के लेपटॉप, सर्फ व साबुन बरामद कर लिया है। बहरहाल पुलिस आरोपियों से नगदी राशि के संबध में पूछताछ करने में जूटी हुई है।