संस्कृति मंत्री और गृह मंत्री ने राज्योत्सव स्थल पहुँचकर तैयारियों का लिया जायजा.. अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश!.

रायपुर. संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने राजधानी रायपुर के साईंस कालेज मैदान में एक नवम्बर से आयोजित तीन दिवसीय राज्योत्सव स्थल का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. श्री भगत ने राज्योत्सव के प्रमुख मंच एवं विभिन्न विभागों द्वारा लगाए जा रहे प्रदर्शनी के स्टॉल, फूड जोन और छत्तीसगढ़ में निर्मित हाथकरघा के विभिन्न विक्रय केन्द्रों का निरीक्षण किया. श्री भगत ने कहा कि इस वर्ष राज्योत्सव बड़े उत्साह से मनाया जा रहा है और पहली बार राज्योत्सव में छत्तीसगढ़ के लोक कलाकारों का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के कलाकारों को राज्योत्सव के माध्यम से देश-विदेश में पहचान दिलाया जाएगा और यहां की संस्कृति को बढ़ावा दिया जाएगा.

वहीं गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने गृह और लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ यातायात, पार्किंग, विभिन्न विभागों एवं सार्वजनिक क्षेत्र के विभिन्न औद्योगिक प्रतिष्ठानों द्वारा तैयार किए जा रहे स्टालों सहित फूड जोन, सभा स्थल आदि का निरीक्षण किया और तैयारियों को अंतिम रूप देने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए.

इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक आनंद छाबड़ा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुुर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख एवं लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता एस.के. शर्मा, संस्कृति विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी, संचालक अनिल कुमार साहू सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.