बांध के ठेकेदार की पिटाई से ग्रामीण दहशत में… शिकायत पंहुची पुलिस की चौखट

अम्बिकापुर

जिला मुख्यालय अम्बिकापुर से लगे मेण्ड्रा खुर्द गांव के ग्रामीण आज काफी संख्या में गांधीनगर थाना पंहुच गए। और गांव के तालाब में मछली का ठेका लेने वाले कथित ठेकेदार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई । ग्रामीणो के मुताबिक सूरज मण्डल नाम का एक कथित ठेकेदार मेण्ड्रा खुर्द गांव के अर्चना डेम में पिछले कई वर्षो से बांध का ठेकेदार होने का धौंस दिखाकर मछली का व्यवसाय कर रहा है। जबकि पंचायत के जनप्रतिनिधियो को इसकी जानकारी तक नही है। इतना ही बांध से मछली निकालने वाले ग्रामीणो को ठेकेदार की मारपीट का शिकार होना पडता है।

मेण्ड्रा खुर्द गांव के कुछ ग्रामीण अपने खाने के लिए गांव के अर्चना बांध में छोटे स्तर पर मछली पकड कर अपना गुजारा करते है… जिस कारण ग्रामीणो को रोजना ठेकेदार और उसके गुर्गो की मारपीट का शिकार होना पड रहा है.. इस दौरान कभी मछली ठेकेदार बांध से मछली पडकने वाले ग्रामीणो के घर में घुस कर मारपीट करता है.. तो कभी उनको घरो से उठाकर ले जाता है.. और मारपीट कर छोड देता है.. इस बात से परेशान गांव वासियो नें आज सरंपच और विधायक प्रतिनिधि हिमाचल राजवाडे की अगुवाई में क्षेत्र के गांधीनगर थानें में आरोपी ठेकेदार के खिलाफ नामजद्द शिकायत दर्ज कराई है… साथ ही मेण्ड्रा खुर्द गांव के सरपंच सचिव के साथ ग्रामीणो का कहना है कि उन्हे आज तक इस बात का प्रमाण भी नही दिखाया गया कि तालाब में किसी का ठेका है…. और ग्राम सभा के पास भी इसकी कोई जानकारी नही है….

हांलाकि शिकायत करने पंहुचे ग्रामीणो की गांधीनगर थाना प्रभारी से मुलाकात तो नही हो पाई। लेकिन कथित ठेकेदार की मारपीट से परेशान ग्रामीणो नें शिकायत पर कार्यवाही ना होने पर आंदोलन की चेतवानी जरुर दी है। साथ ही इस समस्या से जिले के पुलिस अधीक्षक को अवगत कराने की बात भी कही है।