CM की तो छोडिये PM की भी बात नहीं मान रहे है सरकारी गुरूजी..!

बलरामपुर- कृष्ण मोहन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज टेलीविजन और रेडियो के माध्यम से देश के छात्रों को परीक्षा से पहले टिप्स देने वाले थे, और  स्कूलों में सुविधा अनुकूल रेडियो और टीवी के द्वारा उक्त कार्यक्रम का सीधा प्रसारण छात्रों को सुनवाया जाना था, जिसके लिए शिक्षा विभाग ने बाकायदा प्रपत्र भी जारी किया था, बावजूद इसके सरकारी अफसरों ने सरकारी प्रपत्र का ही मखौल इस कदर उड़ाया की बलरामपुर जिले के कुछ स्कुलो के बच्चों को देश के प्रधानमंत्री का टिप्स सुनने से वंचित होना पड़ गया।

दरसल बलरामपुर विकासखण्ड के दूरस्थ वनांचल क्षेत्र के ग्राम सवनी के हाई स्कूल में मोदी जी के टिप्स को सुनने का जो समय निर्धारित किया गया था, उस समय स्कूली बच्चों को परीक्षा से पहले प्रसारित होने वाले इस टिप्स से वंचित होना पड़ गया।

जिले में हजारों की संख्या में सरकारी स्कूले और सैकड़ो की संख्या में निजी शैक्षणिक संस्थाने संचालित होती है, लेकिन जिला मुख्यालय के दूरस्थ स्कुलो में प्रधानमंत्री के परीक्षा से पहले प्रसारित होने वाले टिप्स को सुनाने इंतेजाम करने सम्बन्धित किसी प्रकार के दिशा निर्देश शिक्षा विभाग से जारी नही किया गया था।

जबकि स्कूल शिक्षा विभाग ने आज दोपहर 11 से 12 के बीच मे परीक्षा से पहले देश के प्रधानमंत्री का टिप्स प्रसारित हुआ, स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूली बच्चों को इस टिप्स को सुनाने आदेश भी दे दिया था।

वही जिले के शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी आईपी गुप्ता से इस सम्बन्ध में जानकारी लेने सम्पर्क किया गया तो उन्होंने बताया की जिन जगहों पर बिजली, टीव्ही और रेडियो की सुविधाए है वहां पर प्रधानमंत्री जी का उद्बोधन बच्चो ने सुना लेकिन जहां सुविधाएं नहीं है, वहां पर नहीं सुना गया है..