मुख्यमंत्री का छत्तीसगढ़ की जनता को संदेश, जानिए क्या कहा मुख्यमंत्री ने…

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना वायरस के संबंध में राज्य की जनता को एक संदेश दिया है जिसमें उन्होंने कहा की पूरा विश्व इस समय कोरोना की महामारी से जूझ रहा है छत्तीसगढ़ में भी एक पॉजिटिव मरीज पाया गया है जिसका उपचार एम्स में चल रहा है साथ ही उस मरीज के परिवार के सदस्यों को आइसोलेशन में भी रखा गया है उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में कोरोना को लेकर माकूल व्यवस्था है इसे डरने एवं चिंतित होने की कोई जरूरत नहीं है लेकिन सतर्क एवं सावधान रहने की जरूरत है.

उनके द्वारा यह भी कहा गया कि देश में अभी तक अनेक कोरोना पीड़ित स्वस्थ हो चुके हैं और राज्य में विदेश से लौटे सभी नागरिकों का चिकित्सकीय परीक्षण कराकर आइसोलेशन में रखने की प्रक्रिया जारी है. उन्होंने राज्य की जनता को यह बात बार-बार दोहराते हुए कहा कि यदि आपकी जानकारी में कोई ऐसा व्यक्ति है जो विदेश यात्रा से लौटा है और उसके द्वारा स्वास्थ्य विभाग को रिपोर्ट नहीं दी गई है तो इसकी सूचना तत्काल टोल फ्री नंबर 104 में दें.

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को समझना होगा की जानकारी छुपाने से बचाव नहीं हो सकता अपितु जानकारी अवश्य दें साथ ही उन्होंने बच्चों और बुजुर्गों को विशेष सावधानी बरतने की बात कही. उन्होंने राज्य के लोगों से आग्रह किया की बहुत ही आवश्यक होने पर घर से बाहर निकले.

मुख्यमंत्री द्वारा यह भी कहा गया कि लोगों की सावधानी और सुरक्षा के लिए उन्होंने अपने सभी कार्यक्रम और समारोह रद्द कर दिए हैं. साथ स्कूल, कॉलेज, मॉल, सिनेमा हॉल सहित भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई है.

उन्होंने बार-बार आश्वासन देते हुए कहा कि आपको चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है मैं आपका मुख्यमंत्री राज्य सरकार और पूरा महकमा पूरी तरह मुस्तैद है और और हमने वायरस से बचने व उपचार की पूरी तैयारी कर रखी है बस आपके सहयोग की आवश्यकता है. साथ ही उन्होंने राज्य में कोरोना से बचाव के लिए सही जानकारी देने के लिए एक इमरजेंसी कम्युनिकेशन टीम बनाई है भ्रामक खबरों के प्रचार को रोक सकेगी.

उनके द्वारा लगातार काम कर रहे सभी चिकित्सकों और स्टाफ को आभार व्यक्त किया गया. साथ ही उनके द्वारा कहा गया कि वायरस के उपचार में स्वास्थ्य विभाग के अमले को विशेष भत्ता अतिरिक्त प्रदान किया जाएगा. राज्य सरकार ने महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए रायपुर सहित सभी नगर निगम क्षेत्रों में धारा 144 लगा दी है. इसका मुख्य उद्देश्य है कि एक ही स्थान पर ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को उपस्थित होने से रोका जा सके.

अंत में उन्होंने यह कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि छत्तीसगढ़ की जनता इस संकट की घड़ी में राज्य सरकार और एक दूसरे का पूर्ण सहयोग करेगी जिससे कोरोना के प्रसार को रोका जा सके.