Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सलियों ने सुरक्षा बल को बनाया निशाना, IED ब्‍लास्‍ट में दो जवान शहीद, चार घायल

बीजापुर। छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर (Bijapur) जिले में नक्‍सलियों ने एक बड़ा आईईडी ब्‍लास्‍ट किया है। इस आईईडी ब्‍लास्‍ट (IED Blast) में सुरक्षा बल के दो जवान शहीद हो गए हैं, जबकि चार जवान घायल हो गए है। घायल जवानों को एयरलिफ्ट के जरिए रायपुर लाया जा रहा है।

नक्‍सलियों ने यह आईईडी ब्‍लास्‍ट बीजापुर जिले के मंडमिरका के जंगलों में किया है। सर्च ऑपरेशन से लौटते समय नक्‍सलियों ने सुरक्षा बल को निशाना बनाते हुए आईईडी ब्‍लास्‍ट किया।

Random Image

बीजापुर जिले के तर्रेम क्षेत्र में नक्‍सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में एसटीएफ के 2 जवानों के शहीद होने और चार जवानों के घायल होने की घटना पर मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने दुख व्‍यक्‍त किया। सीएम साय ने एक्‍स हैंडल पर कहा, ईश्वर से शहीद जवानों की आत्मा की शांति और घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

मुख्‍यमंत्री साय ने आगे कहा, माओवाद के खात्मे के लिए हमारी सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान से नक्सली विचलित हैं और कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं। जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। माओवाद के खात्मे तक हमारी ये लड़ाई जारी रहेगी।

जानकारी के अनुसार बीजापुर, सुकमा व दंतेवाड़ा के बीच सीमावर्ती एरिया में लगातार दरभा डिवीजन, पश्चिम डिवीजन बस्तर डिवीजन व मिलिट्री कंपनी नंबर दो के नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर मंगलवार को एसटीएफ, डीआरजी, कोबरा व सीआरपीएफ की संयुक्त टीम विशेष अभियान में निकली थी।

सर्चिंग के बाद बुधवार रात सुक्षाबलों की वापसी पर बीजापुर जिले के तर्रेंम थाना क्षेत्र के मंडिमरका के जंगलों में नक्सलियों ने बम ब्लास्ट कर दिया। जिसकी चपेट में आने से आरक्षक भरत लाल साहू व आरक्षक सतेर सिंह कांगे शहीद हो गए।

वहीं ब्लास्ट की जद में आकर पुरुषोत्तम नाग, कोमल यादव, सियाराम सोरी व संजय कुमार घायल हो गए। जिनका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। घायलों को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर रेफर करने की तैयारी चल रही है।