छत्तीसगढ़ जूनियर कार्फबाल टीम ने.. राष्ट्रीय प्रतियोगिता में ब्रांउज मेडल जीतकर देश में बनाया तीसरा स्थान

अम्बिकापुर। 32 वीं सिनियर, 27वी जुनियर तथा 17वी सब जुनियर राष्ट्रीय कार्फबाल प्रतियोगिता पलवल, हरियाणा में आयोजन 31 मार्च से 3 अप्रैल 2021 तक आयोजित कराया गया था। इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ जुनियर कार्फबाल का टीम सहभागिता की थी।

इस 27 वीं जुनियर राष्ट्रीय कार्फबाल प्रतियोगिता में के पुल के मैच में मध्यप्रदेश को 7-4 हराया, चण्डीगढ़ को 7-0 से और केरल से 3-3 के स्कोर के बराबरी में मैच छुटा। इस तरह छत्तीसगढ़ के जुनियर कार्फबाल का टीम क्वार्टर फाइनल में राजस्थान को 6-4 के स्कोर को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना लिया। सेमीफाइनल में हिमाचल प्रदेश से 7-5 से हार गई, और हार होने के कारण तीसरे स्थान के मैच महाराष्ट्र के बीच खेला गया।

इस मैच में स्कोर 7-7 के बराबर होने के कारण संयुक्त विजेता बनाया गया। और छत्तीसगढ़ जुनियर कार्फबाल टीम को तीसरे स्थान का ट्राफी व ब्राउंज मेडल जिते।

छत्तीसगढ़ जुनियर कार्फबाल टीम को ब्राउंज मेडल जितने पर सरगुजा जिला कार्फबाल संघ के अध्यक्ष आदितेश्वर शणर सिंहदेव जी ने बधाई दिया और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

32 वीं सिनियर, 27 वीं जुनियर एवं 17 वीं सब जुनियर राष्ट्रीय कार्फबाल प्रतियोगिता पलवल, हरियाणा में छत्तीसगढ़ की सिनियर जुनियर व सब जुनियर की टीम भाग लिया था।

छत्तीसगढ़ के तीनों में से जुनियर वर्ग में ब्रांउज मेडल जीते, जुनियर वर्ग के टीम में सरगुजा जिला से सुनील यादव, साहिल कुजूर, निलेश कनौजिया, कु. प्रज्ञा मिश्रा, कु. साक्षी भगत, कु. सुलेखा टोप्पो. कु. खुशबु गुप्ता, कु. संसिता एक्का, कु. रिमझिम मिश्रा, कु. श्रेया दास बिलासपुर से अमन तिवारी,सौम्य सतवानी, प्रियासुं सिंह रायपुर से सम्स बेक, हर्ष वर्मा, कु. उषा ठाकुर, कु. पलक साहु. कौशिल्या साहु छत्तीसगढ़ जुनियर कार्फबाल टीम के कोच राजेश प्रताप सिंह, टीम मैनेजर शत्रुधन विश्वकर्मा थे।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कार्फबाल टीम में सरगुजा जिला के के खिलाड़ियों का उत्कृष्ट प्रदर्शन के बदौलत ही जीत हासिल हुआ।

समापन समारोह में माननीय कृष्णपाल गुजर मेम्बर ओफ़ पार्लमेंट भारत सरकार द्वारा समापन किया गया । इस प्रतियोगिता मे 19 राज्यों की टीमों ने भाग लिया और इसकी 32वी सीनियर प्रतियोगिता मे हरियाणा ने प्रथम स्थान ,महाराषट्र ने द्वितीय तथा हिमाचल और तमिलनाडु को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

27वी जुनियर प्रतियोगिता मे हिमाचलप्रदेश प्रथम, तमिलनाडु द्वितीय तथा छत्तीसगढ़ को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।17वी सब जुनियर प्रतियोगिता में तमिलनाडु को प्रथम, हिमाचलप्रदेश को द्वितीय तथा राजस्थान को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

माननीय सांसद ने सभी विजेता टीमों को मेडल और ट्रॉफी प्रदान की। तथा सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। और सभी खिलाड़ियों के जीवन की शुभकामनाएँ की।और इस प्रतियोगिता के समापन समहरोह मे भारतीय कोर्फ़बॉल संघ के समस्त पदाधिकारी मौजूद रहे।