छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना से महिलाएं होंगी आर्थिक रूप से मजबूत- अमरजीत भगत

सीतापुर/अनिल उपाध्याय. महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना शुरू करने की घोषणा की है। इस योजना के तहत प्रदेश की महिलाओं के खातों में हर साल 15000 रुपए नगद आयेंगे। इससे महिलाएं आत्मनिर्भर बनेंगी एवं उन्हें अपनी जरूरतों के लिए दूसरों के समक्ष हाथ फैलाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उक्त बातें काँग्रेस प्रत्याशी अमरजीत भगत ने ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष संदीप गुप्ता के यह प्रेसवार्ता के दौरान कही।

उन्होंने कहा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दीपावली के अवसर पर महिलाओं के हित मे बड़ा निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री के इस निर्णय से प्रदेश की लाखों महिलाएं आत्मसम्मान की जिंदगी जी सकेंगी। इसके अलावा कांग्रेस के घोषणा पत्र में इस बार भी सभी वर्गों के लिए विभिन्न योजनाएं हैं। धान का समर्थन मूल्य बढ़ाकर 3200 रुपये कर दिया गया हैं।पिछली बार की तरह इस बार भी किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा एवं 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदा जाएगा। केजी से पीजी तक की फ्री पढ़ाई के साथ 2 सौ यूनिट बिजली भी फ्री में दी जायेगी।

मंत्री अमरजीत भगत ने आगे कहा कि काँग्रेस के घोषणपत्र में ऐसे बहुत सी योजनाएं हैं जो सभी वर्गों के हित में है। काँग्रेस की इन्ही सभी योजनाओं से प्रभावित होकर पिछले दिनों अन्य दलों के युवाओं, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का हाथ थामा हैं। इस अवसर पर विधानसभा चुनाव प्रभारी शशि भगत, बदरुद्दीन इराकी, पालू गुप्ता, राधेश्याम अग्रवाल समेत काँग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।