रोहित ने 7 साल बाद गेंदबाजी में आजमाए हाथ… एक दशक बाद मिला विकेट, कोहली के साथ हासिल किया खास मुकाम

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने विश्व कप 2023 के आखिरी लीग मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 गेंदबाजों को आजमाए. इस मैच में रोहित और विराट कोहली ने भी गेंदबाजी की. दोनों ने एक-एक विकेट भी निकाले. ऐसा पहली बार हुआ जब रोहित और विराट ने एक ही वनडे मैच में विकेट लिए हों. रोहित 7 साल बाद गेंदबाजी के लिए मैदान में उतरे थे. उन्हें एक दशक बाद विकेट हासिल हुआ. भारतीय टीम ने इस मुकाबले में 160 रन से जीत दर्ज की. टीम इंडिया को अब सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ना है जिसे वह लीग स्तर पर मात दे चुकी है.

भारतीय टीम ने नीदरलैंड्स को हराकर मौजूदा विश्व कप में लगातार 9वीं जीत दर्ज की. रोहित विश्व कप में लगातार 9 मुकाबले जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं. रोहित मैच के 48वें ओवर में खुद गेंदबाजी के लिए आए. रोहित के इस ओवर की 5वीं गेंद पर नीदरलैंड्स के टॉप स्कोरर रहे निदामानुरु ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन बाउंड्री के नजदकी मोहम्मद शमी के हाथों वह लपके गए. वर्ल्ड कप में रोहित का यह पहला विकेट था.

रोहित ने 2012 के बाद पहला विकेट झटका

रोहित शर्मा ने इससे पहले वनडे में 2016 में गेंदबाजी की थी. तब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में एक ओवर की गेंदबाजी में 11 रन दिए थे लेकिन उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी थी. उन्होंने आखिरी विकेट फरवरी 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विकेटकीपर मैथ्यू वेड का लिया था. रोहित के वनडे में 9 विकेट हो गए हैं जबकि टेस्ट में वह 2 और टी20 इंटरनेशनल में एक विकेट ले चुके हैं. नीदरलैंड्स के खिलाफ रोहित ने 5 गेंदों पर 7 रन दिए.

विराट ने 3 ओवर में 13 रन दिए

रोहित ने खुद को गेंदबाजी मोर्चे पर लगाने से पहले विराट कोहली से गेंदबाजी कराई. विराट कोहली ने 3 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट लिए. इस विश्व कप में कोहली दूसरी बार गेंदबाजी के लिए उतरे थे. उन्होंने नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवडर्स को अपना शिकार बनाया. कोहली के वनडे करियर का यह पांचवां विकेट था. वह टी20 इंटरनेशनल किकेट में भी 4 विकेट ले चुके हैं. कुल मिलाकर कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक 9 विकेट दर्ज हैं.