छत्तीसगढ़: नवोदय स्कूल में कोरोना संक्रमण फैला, 19 स्टूडेंट और 5 टीचर कोविड पॉजिटिव; बंद किया गया स्कूल

मुंगेली. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर बच्चों पर भारी पड़ने लगी है. अब मुंगेली के नवोदय स्कूल में 19 स्टूडेंट सहित 24 लोग संक्रमित मिले हैं. यह सभी बच्चे 8वीं से 12वीं क्लास के हैं. इनके अलावा 5 टीचर भी इसमें शामिल हैं. आशंका जताई जा रही है कि टीचरों के संक्रमित होने से बच्चों में संक्रमण फैला है. इसके बाद स्कूल बंद कर दिया गया है और बच्चों को उनके घर भेजा जा रहा है.

दरअसल, मंगलवार को स्कूल में कुछ बच्चों में सर्दी-खांसी और बुखार के लक्षण दिखाई दिए थे. इसके बाद सभी की RT-PCR जांच कराई गई. इसमें 19 बच्चे संक्रमित मिले, वहीं 5 टीचरों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई. स्कूल आवासीय है, बच्चे वहीं रहते हैं, लेकिन टीचर बाहर से पढ़ाने के लिए आते हैं. ऐसे में उनसे ही संक्रमण फैलने की आशंका है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग को सूचना दे दी गई है.

जिले में लगातार कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. अभी जिले में 114 एक्टिव केस हैं. इसमें 35 केस मंगलवार को ही मिले हैं. जिले में तेजी से कोरोना फैलनें की रफ्तार बढ़ती चली जा रही है. बावजूद उसके अभी भी मार्केट में और सरकारी दफ्तरों, बैंकों में लोगों की भीड़ लग रही है. खास बात यह है कि लोग बिना मास्क के ही घूम रहे हैं.