शासकीय भूमि पर अतिक्रमण के नही थम रहे मामले..SDM बंगले के बगल में ही कर दिया कब्जा.. राजस्व अमले की मौन स्वीकृति!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..जिले में शासकीय जमीन पर अतिक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है..लेकिन अतिक्रमण के मामलों में नाममात्र ही कार्यवाही की जाती है..जिसके बाद राजस्व अमले की मौन स्वीकृति साथ सब जायज हो जाता है..

दरअसल ताजा मामला राजपुर का है..जहाँ वार्ड क्रमांक 6 व 13 तथा एसडीएम बंगले के बाजू में शासकीय भूमि पर अतिक्रमण धड़ल्ले से जारी है..और राजस्व विभाग का मैदानी अमला अतिक्रमण को रोकने में निष्क्रिय है..

बता दे कि राजपुर के ग्राम बुढाबग़ीचा में एसडीएम राजपुर का बंगला है..और बंगले से चंद मीटर की दूरी पर शासकीय ट्रांजिट हॉस्टल भी है..तो दूसरी ओर साहब के बंगले के बाजू में ही शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर घर बनाया जा रहा है..यही हाल राजपुर नगरपंचायत क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 6 व 13 का भी है..जहाँ शासकीय भूमि राजस्व रिकार्ड में उपलब्ध है..लेकिन धरातल पर शासकीय भूमि का रकबा घटते जा रहा है..ऐसा नही है..की हल्का पटवारी से लेकर तहसीलदार व एसडीएम को मामले की भनक तक नही होगी..लेकिन राजस्व अमला है कि मौन स्वीकृति प्रदान किये बैठा है..

अतिक्रमण के मामले को लेकर राजपुर तहसीलदार सुरेश राय से सम्पर्क करने का प्रयास किया गया..लेकिन वे शासकीय कार्य मे व्यस्त थे इस वजह से उनसे चर्चा नही हो पाई!..

बहरहाल अतिक्रमण के इस खेल में खुद राजस्व अमले के हाथ भी रंगे हुए है..और धीरे-धीरे शासकीय भूमि का रकबा घटते ही जा रहा है..नौबत तो यहाँ तक आ गई है..की शासकीय भूमि को बेचने भूमाफिया भी सक्रिय है..और देखने वाली बात है..आखिर कब तक शासकीय भूमि पर कब्जे का यह खेल चलता है!..