Breaking.. स्वास्थ्य मंत्री टीएस के निर्वाचन क्षेत्र में..निजी नर्सिंग होम में बनाया गया युवक के शव को बंधक..

अम्बिकापुर…सूबे में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं की नब्ज टटोल रहे स्वास्थ्य मंत्री के निर्वाचन क्षेत्र में आज एक ऐसी शर्मनाक घटना घट गई..जिसने मानवता को शर्मसार करके रख दिया.. वही उस मसले का पटाक्षेप तब हुआ जब मामला तूल पकड़ने लगा..और मौके पर मौजूद मीडियाकर्मियों ने मोर्चा सम्हाला और अस्पताल प्रबंधन से बात की..

दरसल सरगुजा संभाग मुख्यालय से सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव निर्वाचित हुए है..और स्वास्थ्य महकमे के एक निजी नर्सिंग होम में आज एक शर्मनाक घटना घटित हो गई..एक युवक के शव को बंधक बनाकर निजी नर्सिंग होम में रखा गया..और बिल पेड करने के बाद ही युवक के शव को ले जाने की प्रबन्धन ने अनुमति देने की बात कही थी..पर मीडिया के हस्तक्षेप के बाद अस्पताल प्रबंधन को झुकना पड़ा ..

बता दे की सम्भाग मुख्यालय के निजी जीवन ज्योति नर्सिंग होम में कोरबा जिले के ग्राम कोठीखर्रा निवासी 18 वर्षीय राजेन्द्र को 31 जनवरी के बाद सड़क दुर्घटना में घायल होने पर एडमिट कराया गया था..लेकिन आज दोपहर राजेन्द्र की ईलाज के दौरान मौत हो गई ..पर मृतक के परिजनो को अस्पताल प्रबंधन ने 85 हजार का बिल थमा दिया और पैसे लेकर आने की हिदायत दे दी थी..यही नही मृतक के परिजनों ने तुरंत 64 हजार 500 का भुगतान भी कर दिया था..

वही इस मसले पर मृतक के परिजनों का आरोप है..की उन्होंने सरकार की स्मार्ट कार्ड योजना से भी भुगतान करना चाहा पर अस्पताल प्रबंधन ने उन्हें मना कर दिया..जिसके बाद मीडिया के हस्तक्षेप से मृतक के शव को अस्पताल से छुड़ाया गया..और पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल भेजा गया है..

इसके अलावा अस्पताल प्रबंधन इस मामले में अपनी एक अलग ही दलील दी रहा है..