Breaking: किन्नर की हत्या का हुआ पर्दाफाश..2 आरोपी गिरफ्तार..1 नगर सैनिक भी शामिल..

बलरामपुर.. (कृष्णमोहन कुमार)..पुलिस ने किन्नर के हत्या के मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है..और पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से इस घटनाक्रम में प्रयुक्त वाहन स्विफ्ट डिजायर कार को जप्त कर लिया है..

दरसल 16 जनवरी को सुबह जिले के रामानुजगंज थाना क्षेत्र ग्राम मितगई के बोहराखाड़ के जंगल मे एक अज्ञात लाश मिली थी..और जांच के दौरान पुलिस को पता चला की जंगल मे मिली यह लाश एक किन्नर की है..और 24 घण्टे के अंदर अज्ञात शव की शिनाख्त कर ली थी..

पुलिस कप्तान टीआर कोशिमा के मुताबिक जंगल मे मिली लाश जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम परसागुड़ी 21 वर्षीय जयप्रकाश मानिकपुरी उर्फ अल्का के रूप में शिनाख्त की थी..श्री कोशिमा के मुताबिक जयप्रकाश उर्फ अल्का पिछले 5 से 6 वर्षों तक किन्नर के तौर पर अपना जीवन यापन कर रही थी..

वही शव की शिनाख्त होने के बाद पुलिस की जांच आगे बढ़ी और पुलिस ने मृतक किन्नर के फेसबुक प्रोफाइल से बारीकी से जांच कर करते हुए चलगली थाना क्षेत्र ग्राम कड़ियां निवासी सौरभ गुप्ता तक पहुँची..और कड़ाई से पूछताछ करने पर सौरभ ने अपने एक दोस्त शशांक गुप्ता के साथ मृतक किन्नर का पत्थर से उसके सिर व उसके प्राइवेट पार्ट्स पर भी वार कर उसकी हत्या 15 जनवरी और 16 जनवरी की दरम्यानी रात को जंगल मे करना कबूल किया..जिसके बाद पुलिस ने सौरभ की निशानदेही पर से नगर सैनिक शशांक गुप्ता को गिरफ्तार किया..

लड़की समझ किन्नर को ले गए थे-आरोपी..

इसके अलावा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दोनों आरोपियों ने किन्नर को लड़की समझ कर ग्राम परसागुड़ी से कार में तातापानी मेला दिखाने लेकर आये थे..और तीनों साथ मे मिलकर बलरामपुर और तातापानी के बीच जंगल मे शराब सेवन कर रहे थे..इसी दौरान आरोपियों को संदेह हो गया कि..वे जिसे लड़की समझ रहे है वह किन्नर है..जिसके बाद तीनों मे विवाद हुआ..और उसके बाद शराब के नशे में उसकी हत्या कर दी..

गैंगरेप का पहले भी था आरोपी..गया था जेल..

पुलिस के अनुसार ग्राम कड़ियां निवासी आरोपी सौरभ गुप्ता वर्ष 2016 में पहले भी गैंगरेप के मामले में जेल जा चुका है,सौरभ के विरुद्ध थाना चलगली में पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज है..

बता दे कि इस मामले में जांच की कमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज शुक्ला ने सम्हाली थी..और उस जांच टीम में एसडीओपी नितेश गौतम,रामानुजगंज थाना प्रभारी भारद्वाज सिह, सउनि राजकुमार साहू,आरक्षक अंकित पांडे,सायबर सेल के सुधीर सिह,मंगल सिह शामिल थे..