भाजपा नेता की मौत का खुलासा : पहले पीठ में मारी गोली, फ़िर जंगल ले जाकर गड़ासा से काट दिया सर.. आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार … पढ़िए पूरी ख़बर

सूरजपुर. बीते 14 जून की सुबह ग्राम पासल, चांदनी निवासी सुरेश कुमार ने थाना चांदनी में सूचना दी.. कि इसके पिता शिवचरण काशी जो पासल के वार्ड क्रमांक 17 का पंच है.. और इसके साथ रहता था. रात से गायब है. 13 जून की रात में फटाका जैसी आवाज सुनाई दी थी. गांव में शादी ब्याह चल रहा है यह सोच कर सो गया. सुबह सुरेश कुमार पासल गांव के रूपसाय पण्डो, विनोद वैश्य, संतलाल पण्डो एवं हृदय लाल पण्डो के साथ जंगल में गया. तो वहाँ इनको एक गमछा मिला है. जो अपने पिता का होना और उसमें कुछ खून के निशान लगे होने की सूचना दी.

सूचना पर थाना प्रभारी चांदनी, डॉग स्क्वार्ड, एसडीओपी ओड़गी सहित पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश कुकरेजा घटना स्थल पर पहुंचकर मौके का निरीक्षण किये. सुरेश ने शुरूवाती पूछताछ पर बताया था.. कि पिता शिवचरण काशी ने पड़ोसी रामकुमार साहू को 08 एकड़ जमीन बेच दिया था. जमीन में लगे फसल व जोताई को लेकर विवाद होता था. जिसके मालिकाना हक को लेकर प्रकरण एसडीएम कार्यालय में चल रहा है. प्रकरण में गुम इंसान क्रमांक 01/2020 कायम किया गया.
            

पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए स्वयं लगातार मौके पर मौजूद रहकर कमान संभाले रहा.. और जांच के सभी बिन्दुओं पर पुलिस टीम को लीड करते रहे. गुमशुदा शिवचरण काशी की पतासाजी के लिए पुलिस टीम, फारेस्ट गार्ड व ग्रामीणों की भी मदद ली गई. सरहदी समस्त थाना/चौकी प्रभारियों को रेडियो मैसेज भी किया गया. प्रकरण में गुमशुदा को ढूंढने के लिए एएसपी मुख्यालय पी.एस.महिला ने एसडीओपी मंजूलता बाज के नेतृत्व में थाना चांदनी, ओड़गी, भैयाथान व भटगांव के प्रभारियों की 04 टीमों को लगाया गया. जो चांदनी में कैम्प कर जांच में लगे रहे साथ ही जिला मुख्यालय में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व जिला स्तरीय तकनीकी टीम को भी प्रकरण की जांच में लगाया गया.
            

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने संदेही रामकुमार साहू, उम्र 50 वर्ष एवं उसके लड़के रोहित साहू, उम्र 25 वर्ष जो बैढ़न सिंगरौली में रहते है.. उन्हें हिरासत में लेकर बारीकी से लगातार पूछताछ करने पर दोनों ने गुनाह कबूल किया. आरोपियों ने 13 जून की रात 08 बजे पासल चौक की ओर से शिवचरण काशी को घर की ओर जाने के दौरान रोहित साहू ने पीछे से शिवचरण काशी के पीठ में गोली मारी तब वह गिर गया.. और अपने पिता रामकुमार साहू के साथ उसे खींचकर घटना स्थल से करीब 50 मीटर की दूरी पर एक नाले के पास ले जाकर रखे.. और वहां रोहित ने गड़ासा से वार किया. इसके बाद आरोपी पिता-पुत्र अपने घर चले गए.. और वहां से एक बोरी लेकर आए. रात्रि करीब 11 बजे शव को बोरे में भरकर एविएटर मोपेट वाहन में रखकर विशालपुर के जंगल ले गए. वहां पर मृतक के सिर को गड़ासा से काटकर अलग कर, शरीर से कपड़े निकालकर, धड़ को पत्थर से दबाकर छुपा दिए और सिर और कपड़े को वहां से करीब 300 मीटर दूर रोड़ के दूसरी ओर रेड़ीपहरी ग्राम विशालपुर के जंगल में फेंक दिए.

आरोपियों की निशानदेही पर मृतक की बॉडी एवं सिर को कड़ी मशक्कत के बाद विशालपुर के जंगल से बरामद किया गया. साथ घटना स्थल से मृतक का मोबाईल, कपड़े, गड़ासा, एविएटर मोपेट व डण्डा, कागजात भी जप्त की गई. आरोपी रोहित साहू के घर बैढ़न, सिंगरौली से 01 देशी कट्टा एवं 08 राउण्ड जिंदा कारतूस व 01 नग खाली खोंखा बरामद कर धारा 302, 201, 34 भादवि, 25, 27 आम्र्स एक्ट का अपराध पंजीबद्व करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.
                

सरगुजा आईजी ने की पुलिस टीम को ईनाम देने की घोषणा
       

मामले का खुलासा होने पर सरगुजा आईजी रतनलाल डांगी ने प्रसन्नता व्यक्त की है.. और पुलिस टीम को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना स्थल पासल गांव, थाना चांदनी बिहारपुर, जिला मुख्यालय सूरजपुर से 100 किलोमीटर की दूरी पर मध्यप्रदेश के सिंगरौली बॉर्डर के समीप स्थित है जहां काफी घने जंगल है. भौगोलिक परिस्थितियों में पुलिस की टीमें लगातार मुस्तैदी से कार्य करते हुए दस्तयाबी एवं बरामदगी की है. जांच में यह तथ्य आया कि समय-समय पर इनकी शिकायत पर थाना चांदनी से लगभग 10 बार प्रतिबंधात्मक धाराओं में कार्रवाई दोनों पक्षों के विरुद्ध की गई थी. चांदनी-बिहारपुर में पुलिस बल तैनात है.. और स्थिति नियंत्रण में है. मामले की सूचना के तुरंत बाद पुलिस के त्वरित कार्यवाही से आसपास के लोगों ने पुलिस की प्रशंसा की है.

खुलासे में सक्रिय पुलिस टीम
        

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, एएसपी मुख्यालय पी.एस.महिलाने, एसडीओपी ओड़गी मंजूलता बाज के नेतृत्व में थाना प्रभारी भटगावं किशोर केंवट, थाना प्रभारी चांदनी शिवकुमार खुटे, थाना प्रभारी ओड़गी रघुबीर सिंह ठाकुर, चौकी प्रभारी चेन्द्रा चित्रलेखा साहू, एएसआई विदवा राम यादव, प्रधान आरक्षक मानसिंह, राजेश यादव, आरक्षक अशोक कनौजिया, रजनीश पटेल, मनोज जायसवाल, शैलेन्द्र सिंह व रामप्रसाद साडिल्य सक्रिय रहे.. साथ ही पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एसडीएम भैयाथान प्रकाश राजपूत व तहसीलदार ओड़गी अमित केरकेट्टा भी मौके पर अपनी मौजूदगी बनाए रखे.

IMG 20200616 WA0012