Chhattisgarh News: शादी कार्ड बांटकर घर लौट रहे युवक से लूटपाट, चाकू भी मारा; तीन गिरफ्तार

बिलासपुर। जिले के कोटा क्षेत्र के गनियारी में शादी का कार्ड बांटने आए युवक से तीन लोगों ने लूटपाट की। इस दौरान लुटेरों ने चाकू भी मार दिया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने गनियारी में घेराबंदी कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से लूट की रकम और चाकू जब्त कर न्यायालय में पेश किया गया है। हिर्री क्षेत्र के कोपरा में रहने वाले सुनील कुमार यादव के छोटे भाई की मार्च महीने में शादी है। सुनील अपने भाई की शादी का न्योता देने के लिए कार्ड बांटने निकले थे। शनिवार की शाम वह रिश्तेदारों के घर गनियारी आए थे।

यहां रिश्तेदारों के घर न्योता देकर वह अपने घर लौट रहा था। गनियारी के बाहर निकलते ही तीन लोगों ने उसे रोककर मारपीट की। लुटेरों ने उन्हें चाकू से मार देने की धमकी देते हुए पांच हजार 300 रूपए लूट लिया। पीड़ित ने लूटपाट की शिकायत कोटा थाने में की। इस पर पुलिस ने जांच के बाद गनियारी के वर्मा मोहल्ले में रहने वाले त्रिभुवन वर्मा (24 वर्ष), सरातु वर्मा ( 29 वर्ष) व सकरी निवासी प्रियनाथ वर्मा उर्फ बाबू अंडा को पकड़ लिया। आरोपित के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, चाकू और लूट की रकम पांच हजार रुपए जब्त कर न्यायालय में पेश किया गया है।

कोटा थाना प्रभारी दिनेश चंद्रा ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि आरोपित बाबू अंडा और उसके साथियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है। इस पर पुलिस ने गनियारी में घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद आरोपित बेहोश होने का नाटक करते हुए सड़क पर लेट गया। इस पर गांव के कुछ लोग पुलिस कार्रवाई का विरोध करने लगे। इस पर पुलिस ने कड़ाई करते हुए लोगों को समझाइश दी। आरोपित के बाबू अंडा के खिलाफ सकरी थाने में भी कई मामले दर्ज हैं।