छत्तीसगढ़: नायब तहसीलदार के खिलाफ़ थाना में शिकायत… हाल ही में अंग्रेजी शराब मांगने का वीडियो हुआ था वायरल.. पढ़ें पूरी खबर

बिलासपुर। मस्तूरी के नायब तहसीलदार रमेश कुमार कमार के खिलाफ युवक ने पचपेड़ी थाना में शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोप है कि नायब तहसीलदार ने किसानों से जमीन का रकबा बढ़ाने के नाम से अवैध वसूली किया था। मस्तूरी क्षेत्र के संजय निषाद ने अपनी शिकायत में बताया कि मस्तुरी तहसील में पदस्थ नायब तहसीलदार रमेश कमार द्वारा राजस्व कार्य के एवज में किसानो से पैसे लेने की शिकायत मिल रही थी।

इस बीच एक विडियो रिकार्ड किया गया था। जिस पर नायब तहसीलदार किसान से महंगी अंग्रेजी शराब की मांग की थी। इस वीडियो के वायरल होने के बाद बिलासपुर कलेक्टर ने मामले में संज्ञान लेते हुए नायब तहसीलदार को 17 अप्रैल को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। शिकायतकर्ता संजय ने पचपेड़ी थाना में शिकायत कर जांच करने की मांग की है। साथ ही दोषी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की बात कही है।

नायब तहसीलदार रमेश कुमार कमार का भ्रष्टाचार का वीडियो वायरल होने के बाद उसके काले-कारनामे जग-जाहिर हो गया है। क्षेत्र में वायरल वीडियो जब अधिकारियों के पास पहुंचे तो मामले की गंभीरता को लेकर तत्काल नायब तहसीलदार को निलंबित कर दिया। इसके बाद बौखलाए नायब तहसीलदार रमेश कुमार कमार ने संजय निषाद के खिलाफ एसडीएम व पचपेड़ी थाने में झूठी शिकायत कर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था।

वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर डा. सारांश मित्तर ने मस्तूरी तहसील कार्यालय का निरीक्षण करने पहुचे थे। वहां के कामकाज के बारे में जानकारी ली। साथ ही पेंडिंग प्रकरण को जल्द निपटने के निर्देश दिए हैं। क्लेक्टर ने चेतवनी दी है कि किसी प्रकार के नियम विरुद्ध काम करने की शिकायत मिलने पर कड़ी करवाई की जाएगी।