CG – बीईओ के बयान से नाराज शिक्षक: विरोध में प्रधान पाठकों ने स्कूल में लगाया झाडू और शौचालय किया साफ



बिलासपुर। कोटा ब्लॉक के बीईओ के विवादित बयान ने विरोध में मंगलवार को प्रदेशभर के सरकारी स्कूलों के प्रधान पाठकों ने स्कूल में झाड़ू लगाया और शौचालय भी साफ किया है। कुछ दिन पहले कोटा बीईओ ने प्रधान पाठकों पर पानी भरने और झाड़ू लगाने के लिए कहा था। इसके अलावा कोरिया जिले में बच्चे द्वारा झाड़ू लगाने पर प्रधान पाठक को निलंबित किया गया है। छत्तीसगढ़ प्रधान पाठक कल्याण संघ के बैनर तले प्रदेश के सभी जिलों के शासकीय स्कूलों में पदस्थ प्रधान पाठकों ने विरोध प्रदर्शन किया। विद्यालय में झाड़ू लगाया। फिर शौचालय को साफ किया।

विकासखंड शिक्षा अधिकारी कोटा के विवादित बयान के अलावा बच्चों सेे झाड़ू लगवाने के नाम पर प्रधान पाठक को निलंबित किया है। इसके विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रधान पाठक कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष सीके महिलांगे ने कहा कि प्रधान पाठक द्वारा पानी भरने का कोटा बीईओ ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने प्रधान पाठकों को पानी भरने और सफाई करने के लिए कहा। वहीं, झाड़ू लगवाने के नाम पर कोरिया जिले में प्रधान पाठक को निलंबित किया गया। दोनों घटनाओं को लेकर प्रधान पाठकों का गुस्सा भड़क गया है। बयान को लेकर इंटरनेट मीडिया तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की जा रही है।

सफाई करते हुए फोटो को इंटरनेट मीडिया में अपलोड किया

अध्यक्ष सीके महिलांगे ने बयान जारी करते हुए प्रदेश भर के प्रधान पाठकों व प्रभारी प्रधान पाठकों से अपील की था कि छह जुलाई को सफाई करते हुए व पानी भरते हुए वीडियो और फोटो खींचकर सोशल मीडिया में प्रसारित करेंगे। संघ के आह्वान पर बुधवार को प्रदेशभर के प्रधान पाठकों ने अपने विद्यालयों में झाड़ू लगाकर साफ सफाई की।