बड़ी ख़बर : छत्तीसगढ़ में कब खुलेंगे स्कूल? …अब ऑनलाइन पढ़ाई कभी नहीं होगा बंद … पढ़िए स्कूल शिक्षा मंत्री ने स्कूल खोंलने पर क्या कहा….

छत्तीसगढ़ में कोरोना महामारी की वजह से पिछले 6 महीने से स्कूल बंद है. इतने लंबे समय से बाद अब विद्यार्थी और पालकों के मन में यही सवाल है कि स्कूल कब खुलेंगे? हालांकि इस बंद के दौरान विद्यार्थियों की पढ़ाई ऑनलाइन क्लास के माध्यम से जारी है. विद्यार्थी स्मार्टफोन और कम्प्यूटर से ऑनलाइन क्लास में पढ़ाई कर रहे है. प्रदेश में कोरोना के मरीज़ भी लगातार मिल रहे है. इस बीच स्कूल शिक्षा मंत्री ने स्कूल खोलने को बयान दिया है.

दरअसल बीते दिन प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम सरगुज़ा के उदयपुर ब्लॉक के खम्हरिया पहुंचे थे. जहां उन्होंने मीडिया के स्कूल खोंलने के सवाल का जवाब देते हुए कहा- केंद्र सरकार ने 15 अक्टूबर से स्कूल खोंलने के लिए राज्य सरकारों को अधिकार दिए है. लेकिन शर्त लगा दिए गए है कि प्राचार्य, हेडमास्टर और बच्चों के पैरेंट्स से राय लीजिए. हेल्थ गाइडलाइन की राय लीजिए. सब की राय लेने के बाद अगर स्कूल खोलने भी है. तो ऑनलाइन पढ़ाई जो है जारी रहेगी. उसको प्राथमिकता दी जाएगी. ऑनलाइन पढ़ाई कभी बन्द नहीं होगा.

ऐसी स्थिति में सबकी राय ले रहे है. उसमे ये भी होगी. जिन क्षेत्रों में स्कूल खोल रहे है. वहां कोई कोरोना संक्रमित नहीं होना चाहिए. पिछले 14 दिन में. जहां से गुरुजी पढ़ाने आते है. वहां भी नहीं होना चाहिए. सभी शर्तों का पालन करते हुए स्कूल खोंलने पर विचार करेंगे. ऑनलाइन पढ़ाई चालू रहेंगी, स्कूल खुलेगी तब भी चालू रहेगी.