लोकसभा चुनावों से पहले बढ़ी भूपेश बघेल की मुश्किलें, महादेव सट्टा एप मामले में FIR दर्ज

रायपुर. लोकसभा चुनावों का ऐलान हो चुका है, लेकिन उससे पहले ही छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मुश्किलें बढ़ गई हैं। भूपेश बघेल के खिलाफ महादेव सट्टा एप मामले में FIR दर्ज की है। बघेल के खिलाफ साजिश, जालसाजी और भ्रष्टाचार के मामले में FIR दर्ज हुई है। भूपेश बघेल के अलावा 21 अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ है। यह एफआईआर 4 मार्च को दर्ज की गई थी, लेकिन इसका खुलासा अब हुआ है। ईओडब्ल्यू ने ईडी के दिए आवेदन पर एफआईआर दर्ज किया है।

ED के कहने पर दर्ज हुई FIR

राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो ने ईडी के प्रतिवेदन पर महादेव बुक सट्टा एप के प्रमोटर्स सहित कारोबारियों और पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। FIR में साजिश, जालसाजी और भ्रष्टाचार का प्रकरण दर्ज किया गया है। इसमें बताया गया कि सिडिंकेट बनाकर महादेव एप के जरिए सट्टे का खेल खिलाया जा रहा था। इसके पहले ईडी ने महादेव एप को लेकर न्यायालय में में बताया था कि महादेव एप के प्रमोटर्स रवि उप्पल, शुभम सोनी, सौरभ चंद्राकर, अनिल कुमार अग्रवाल ने विभिन्न लाइव गेम्स में अवैध सट्टेबाजी के लिए ऑफ लाइन सट्टेबाजी के स्थान पर विकल्प के रूप में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का निर्माण कर वाट्सएप, फेसबुक, टेलीग्राम जैसे माध्यमों से विभिन्न वेबसाइट के जरिए सट्टा खिलाया।

एप के प्रोमोटर्स को था राजनीतिक संरक्षण

महादेव बुक एप के प्रमोटर्स ने ऑनलाइन बैटिंग एप के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही को रोकने के लिए विभिन्न पुलिस व प्रशासनिक अधिकारीगण तथा प्रभावशाली राजनीतिक व्यक्तियों का संरक्षण प्राप्त किया गया। जिसके एवज में उन्हें नियमित तौर पर प्रोटेक्शन मनी के रूप में भारी राशि दी गयी। उक्त अवैध राशि की व्यवस्था एवं वितरण हेतु हवाला ऑपरेटरों का इस्तेमाल किया गया। इसके साथ ही पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को अवैध प्रोटेक्शन मनी वितरण के लिए पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों का भी उपयोग किया गया।

इन्हें भी पढ़िए – Mahtari Vandan Yojna के पहली किस्त राशि, आपके खाते में पैसा आया या नहीं?  ऐसे करें चेक ? नहीं आया हैं तो करें ये काम ?

पेट्रोल-डीजल के भाव में 2 रुपए की गिरावट, रायपुर, बिलासपुर, सरगुजा समेत जानिए आपके शहर में पेट्रोल-डीजल का क्या हैं ताज़ा भाव ?

Anganwadi Recruitment 2024: शहरी/ग्रामीण आंगनबाड़ी में निकली कार्यकर्ता और सहायिका के लिए नौकरी, हजारों पदों पर होगी भर्ती, डायरेक्ट Online Registration Link से 12वीं पास महिलाएं करें अप्लाई

7th Pay Commission: छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को भी मिलेगा केंद्र सरकार के बराबर महंगाई भत्ता, DA में संशोधन के बाद आदेश जारी, पढ़िए आदेश

छत्तीसगढ़: शुष्क दिवस, इस दिन बंद रहेगी शराब दुकानें…