हवाई फायरिंग की शिकायत पर SP की दो टूक… आपसी रंजिश है..पहले जांच करवाऊंगा..लेकिन दहशत में है फरियादी!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार).. ग्राम पिपरसोत में हवाई फायरिंग का मामला सामने आया है..और हवाई फायरिंग का आरोप गांव के ही 54 वर्षीय धर्मवीर सिह उर्फ छोटन सिह पर लग रहे है..वही इस मामले की लिखित शिकायत पुलिस से की गई है..लेकिन इस मामले में पुलिस के द्वारा अबतक कार्यवाही नही की गई है..हालांकि एसपी ने हवाई फायरिंग की घटना को खारिज करते हुए..इसे गांव के दो पक्षो में आपसी विवाद का मामला बताते हुए..मामले की जांच कराने की बात कही है!..

दरअसल, जिला मुख्यालय से महज 10 किलोमीटर दूर ग्राम पिपरसोत में 11 मार्च की रात शिवम सिंह के घर के सामने धर्मवीर सिह के द्वारा हवाई फायर करते हुए..गाली गलौच और जान से मारने की धमकी का आरोप लगाते हुए शिवम सिह ने सरगुजा रेंज आईजी समेत बलरामपुर थाने में शिकायत की है..बता दे कि ग्राम पिपरसोत में राजनीतिक संरक्षण प्राप्त धर्मवीर सिह व शिवम सिह पड़ोसी है..तथा मामूली विवाद के बाद गोली चलने से शिवम सिह का परिवार दहशत में है..शिवम सिह के परिजनों ने पुलिस प्रशासन से सुरक्षा प्रदान करने समेत उचित न्याय की मांग की है..और धर्मवीर सिह के विरुद्ध दिए शिकायत में किसी प्रकार की कार्यवाही होता ना देख शिवम सिह व उसके परिजन बेबस नजर आ रहे है!..

वही शिवम सिह के घर पास गोली चलने की घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने यह भी आरोप लगाया है..की उन्हें गवाही देने पर धर्मवीर सिह के द्वारा बंदूक की नोक पर जान से मारने की धमकी दी गई है..जिससे अब गांव के लोग डरे सहमे है!.

दो पक्षो की पुरानी रंजिश है!..

हालांकि इस मामले में एसपी आर.के.साहू ने जांच कराने का हवाला देते हुए..इसे दो पक्षो में आपसी रंजिश करार दिया है..इतना ही नही एसपी ने आश्वस्त किया है..की दोषियों को बख्शा नही जाएगा।

बहरहाल मामला आपसी रंजिश का हो या फिर दो पक्षो के आपस भिड़ने का..गांव में गोली चलने से गांव की शांति व्यवस्था पर भी इसका खासा असर पड़ा है..ऐसे में पुलिस को इस मामले में गोली चलने जैसी घटना की तस्दीक करते हुए..फौरी तौर पर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही करने की आवश्यकता है..ताकि ग्रामीणों का भरोसा पुलिस पर कायम रह सके!..