गम्भीर मरीज की मौत के बाद..डॉक्टर से हाथापाई..OPD बंद; डॉक्टरों ने कहा पहले कार्यवाही, अब ये मांग

बलरामपुर..जिले के वाड्रफनगर 100 बिस्तर अस्पताल में ड्यूटी डॉक्टर के साथ हुई हाथापाई का मामला थमने का नाम नही ले रहा हैं। ड्यूटी डॉक्टर से हाथापाई के विरोध में आज वाड्रफनगर अस्पताल में डॉक्टरों ने ओपीडी (आउट पेशेंट डिपार्टमेंट) बंद कर दी हैं..और ड्यूटी डॉक्टर से हाथापाई करने वाले मरीज के परिजन के विरुद्ध कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। हालांकि, बीएमओ का कहना हैं कि, डॉक्टरों ने आज सांकेतिक रूप से ओपीडी बंद किया हैं। लेकिन, ड्यूटी डॉक्टर प्रकाश सिह से हाथापाई करने वाले शख्स पर कार्यवाही नही होने पर आपातकालीन सेवाएं भी बंद करने की चेतावनी दी हैं। वही डॉक्टरों से चर्चा करने स्थानीय प्रशासन की टीम भी पहुँची थी..और एसडीएम ने डॉक्टरों को आश्वस्त किया है की उनकी मांगों पर विचार किया जा रहा हैं। इसके साथ ही, दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी।

दरअसल, बीती रात वाड्रफनगर ब्लाक के ग्राम ओदारी निवासी एक युवक की तबियत बिगड़ने पर गम्भीर हालत में लेकर उसके परिजन अस्पताल पहुँचे थे। इस बीच अस्पताल में मौजूद ड्यूटी में तैनात ड्यूटी डॉक्टर ने युवक का उपचार करना शुरू किया। लेकिन, इलाज के दौरान युवक ने दमतोड़ दिया। जिसके बाद ड्यूटी डॉक्टर से मृत युवक के परिजन भीड़ गए…और ड्यूटी डॉक्टर से हाथापाई कर दी। वही, इस घटनाक्रम का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया हैं।

इधर, इस घटनाक्रम के विरोध में वाड्रफनगर सरकारी अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर लामबंद हो गए हैं..और ओपीडी बंद कर अपना विरोध प्रदर्शन किया हैं।इस बीच अस्पताल में आपातकालीन सेवाएं ही जारी हैं। डॉक्टर अस्पताल में पुलिस सहायता केंद्र खोलने की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही, हाथापाई करने वाले युवक पर कार्यवाही की मांग कर रहे हैं।

आखिर क्यों जरूरी हैं पुलिस सहायता केंद्र ?

जिले के अम्बिकापुर- उत्तरप्रदेश मार्ग पर बसे वाड्रफनगर अस्पताल में पुलिस सहायता केंद्र खोलने की मांग लंबे समय से की जा रही है..लेकिन समझ से परे है इस मांग को स्थानीय प्रशासन नजरअंदाज करते आ रहा हैं। जबकि, रात के समय मे अस्पताल में ऐसी घटनाओं में वृध्दि देखी जा रही हैं। इसके साथ ही, रात के समय मे ड्यूटी पर तैनात स्टाप भी ऐसी घटनकर्मो से दहशत के साये में नजर आते हैं।

इन्हें भी पढ़िए – CG Tax चोरी करने वालों कारोबारियों पर कड़ी कार्रवाई, एक हप्ते में GST विभाग ने कार्रवाई कर 8 करोड़ रुपए का वसूली

Big Breaking: होली से पहले कर्मचारियों को मिली बड़ी तोहफ़ा, 7th Pay Commission में बढ़ोतरी का आदेश जारी,15 हज़ार तक बढ़ेगा सैलरी

Vyapam द्वारा निकाली गईं किसी भी भर्ती परीक्षा का फॉर्म कैसे भरें, जानिए स्टेप-टू-स्टेप आसान तरीका में..

CG Dal Bhat Kendra: प्रदेश में खुल रहा हैं दाल भात केंद्र, मात्र 5 रुपए में मिलेगा भर पेट खाना…