बलरामपुर: जनपद पंचायत में लाया गया अविश्वास मत प्रस्ताव ध्वस्त..विनय और भानू की कुर्सी बरकार.. विधायक के अगुवाई में पहुँचे थे अज्ञातवास पर गए जनपद सदस्य!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..बलरामपुर जनपद पंचायत में अध्यक्ष -उपाध्यक्ष के लिए लाया गया अविश्वास मत प्रस्ताव आज ध्वस्त हो गया..आज सुबह से ही जनपद पंचायत बलरामपुर में गहमा -गहमी का माहौल था..और अज्ञातवास पर चल रहे 15 जनपद सदस्य निर्धारित समय पर जनपद पंचायत पहुँचे थे..जिसके बाद रिटर्निंग ऑफिसर भरत कौशिक की मौजूदगी में वोटिंग के जरिए फ्लोर टेस्ट की कार्यवाही शुरू हुई थी..इस दौरान जनपद पंचायत परिसर को सुरक्षा के लिहाज से छावनी मे तब्दील कर दिया गया था..

दअरसल 30 नवबंर को बलरामपुर जनपद पंचायत के 18 सदस्यों में से 15 सदस्यों ने अविश्वास मत प्रस्ताव के लिए सामूहिक रूप से जिला निर्वाचन अधिकारी को आवेदन किया था..जिसके बाद से सियासी पारा चढ़ने लगा था..और जनपद अध्यक्ष विनय पैंकरा व जनपद उपाध्यक्ष भानुप्रकाश दीक्षित ने रामानुजगंज विधायक पर जनपद सदस्यों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाया था..यही नही वर्तमान में भाजपा समर्थित 14 जनपद सदस्यों में से 12 सदस्यों के बागी होने पर अनुशासनहीनता की कार्यवाही करने भाजपा कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर पार्टी फोरम में ज्ञापन सौंपा था..और आज वोटिंग के माध्यम से हुए फ्लोर टेस्ट में जनपद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की कुर्सी जाते-जाते बच गई .. तथा अविश्वास मत प्रस्ताव पूरी तरह से ध्वस्त हो गया…वही फ्लोर टेस्ट के बाद जनपद पंचायत से बाहर निकले जनपद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष मीडिया से मुखातिब हुए..इस दौरान उपाध्यक्ष भानुप्रकाश दीक्षित ने बगैर किसी का नाम लिए कहा कि सत्ता व धन बल के दम पर जनता के जनादेश को विरोधियों ने चुनौती दी थी..और इस लोकतांत्रिक देश मे एक बार फिर अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की जीत हुई है!..आज हुए फ्लोर टेस्ट में जनपद अध्यक्ष के लिए पक्ष में 8 व विपक्ष में 9 पड़े थे..जबकि 1 मत निरस्त हुआ..जबकि उपाध्यक्ष के लिए पक्ष में 10 व विपक्ष में 8 मत पड़े.. इस प्रकार अविश्वास मत प्रस्ताव ध्वस्त हो गया! .