सरगुज़ा : डोमनी नाला पर निर्मित पुलिया क्षतिग्रस्त, कभी भी हो सकता है हादसा, निरीक्षण के बाद खाद्य मंत्री ने दिए मरम्मत के निर्देश

अनिल उपाध्याय, सीतापुर। रजपुरी-सहनपुर पहुँच मार्ग पर डोमनी नाले में निर्मित पुलिया काफी जर्जर एवं क्षतिग्रस्त हो गई है। जिसकी वजह से वहाँ कभी भी गम्भीर हादसा हो सकता है। क्षेत्र भ्रमण के दौरान ढहने की कगार पर पहुँच चुके डोमनी पुलिया का खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को इसकी मरम्मत के निर्देश दिए।

विदित हो कि सीतापुर से सहनपुर पहुँच मार्ग पर रजपुरी के पास स्थित डोमनी नाले में विगत दो दशक पूर्व निर्मित पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई है। नाले की तेज बहाव के कारण पुलिया के निचला हिस्सा प्रभावित होने की वजह से ऊपरी हिस्सा दब गया है जो कभी भी जानलेवा हादसे का कारण बन सकता है। देखा जाए तो डोमनी नाले पर निर्मित यह पुलिया क्षेत्र के लिहाज से बेहद जरूरी है। इस पुलिया की वजह से विकास खँड बतौली समेत दर्जनों गाँव का अपने काम-काज एवं इलाज वगैरह को लेकर सीतापुर मुख्यालय से सीधा संपर्क बना हुआ है। अगर यह पुलिया हादसे का शिकार हो गई तो इन गाँवो का सीधा संपर्क मुख्यालय से टूट जायेगा लोगो को मुख्यालय तक अपनी पहुँच बनाने के लिए काफी लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी।

क्षेत्रभ्रमण के दौरान ग्रामीणो द्वारा अवगत कराने के बाद क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ढहने की कगार पर पहुँच चुके डोमनी नाले की पुलिया का निरीक्षण करने पहुँचे और पुलिया की हालत देख संबंधित अधिकारियों को इसके मरम्मत के निर्देश दिए है।