सरगुजा: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की लिफ्ट में फंसा युवक… दो घंटे की मशक्कत के बाद निकाला जा सका बाहर..



अम्बिकापुर/उदयपुर/क्रांति रावत। सोमवार को दोपहर 3 बजे करीब ग्राम केशगवा निवासी काशी यादव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिफ्ट का प्रयोग कर द्वितीय तल की ओर जा रहा था। तकनीकी खराबी आने की वजह से लिफ्ट बीच रास्ते में अटक गया। लिफ्ट का ऊपर नीचे होना बंद हो गया। स्वास्थ्य अमला को एक व्यक्ति के लिफ्ट में फंसे होने की सूचना मिलने पर उसे निकालने काफी जद्दोजहद की गई परंतु लगभग 2 घंटे कोई सफलता नहीं मिली।

घटना की जानकारी लिफ्ट में फंसे व्यक्ति के परिजनों ने सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार को दी। उन्होंने परिजनों को तत्काल उचित प्रबंध करने आश्वासन दिया। फिर मौके पर उदयपुर तहसीलदार गरिमा ठाकुर, पटवारी निखिल शर्मा के साथ मौके पर पहुंचे तथा घटना जायजा लेकर लिफ्ट में फंसे व्यक्ति को निकालने तक मौके पर उपस्थित रही। मौके पर उदयपुर पुलिस की टीम उप निरीक्षक समरेंद्र सिंह के नेतृत्व में मौजूद रही।

द्वितीय तल में पहुंचकर लिफ्ट के ब्रेकर के माध्यम से धीरे धीरे गेट के लेबल तक लाकर लिफ्ट के लॉक को तोड़ा गया। फिर मजबूती से धक्का देकर लिफ्ट के गेट को काफी मशक्कत के बाद खोला गया। लिफ्ट में फंसे व्यक्ति के बाहर आते ही बीएमओ एवं बीपीएम द्वारा स्वास्थ्य की जानकारी ली गयी। गौरतलब है कि काशी राम अपनी पत्नी सरिता यादव जोकि सर्पदंश से विगत दो दिनों से पीड़ित थी। उसकी अस्पताल से छुट्टी कराने आया हुआ था।

इस बारे में बीपीएम भानेश ने बताया की अस्पताल में लिफ्ट 2019 में लगा है। लिफ्ट को आपरेट करने के लिए कोई आपरेटर नहीं है। वोल्टेज आप डाउन होने की वजह से लिफ्ट में तकनीकी खराबी आई और लिफ्ट बीच रास्ते मे अटक गया था। लॉक को तोड़े प्रेसर से दरवाजा को खोलकर उक्त व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। राजस्व अमला, पुलिस अमला द्वारा त्वरित कार्यवाही पर परिजनों ने सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार को धन्यवाद ज्ञापित किया है।