कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंत्री टीएस भेजा भावुक पत्र.. राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव के निधन किया गहरा दुःख व्यक्त!.

अम्बिकापुर। सरगुजा रियासत की राजमाता और छत्तीसगढ़ प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की माँ देवेंद्र कुमारी सिंहदेव के निधन को लेकर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंत्री सिंहदेव को भावुक पत्र भेजा है। पत्र के माध्यम से राहुल गांधी ने राजमाता के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।

राहुल ने पत्र में लिखा है कि ‘मैं आपकी माता राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव के निधन से बहुत दुखी हूँ। हमने कांग्रेस परिवार के एक पोषित सदस्य को खो दिया है। उन्होंने लोगों के कल्याण के लिए अथक परिश्रम किया, सार्वजनिक सेवा के प्रति उसकी आजीवन प्रतिबद्धता को याद किया जाएगा और उसकी विरासत हमें मार्गदर्शन देती रहेगी। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनकी उदारता और गर्मजोशी उनके आसपास के लोगों द्वारा याद की जाएगी। मैं उन्हें खोने में आपकी पीड़ा और दुख की कल्पना कर सकता हूं। मेरे विचार और प्रार्थनाएँ इस कठिन समय में आपके और आपके परिवार के साथ हैं।

गौरतलब है कि राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव की लंबी बीमारी के बाद दिल्ली के वेदांता अस्पताल में सोमवार की देर शाम निधन हो गया। 12 फरवरी को उन्हें अम्बिकापुर के रानी तालाब में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।