Surguja News: कांग्रेस पदाधिकारियों के चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं की बैठक, बीआरओ जितेंद्र गुप्ता ने टटोली कांग्रेसियों की नब्ज, लिफाफा में बंद हुआ लोगों का फार्म



उदयपुर (फटाफट न्यूज) | क्रांति रावत

सरगुजा: ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के संगठन चुनाव 2022-2027 के लिए ब्लॉक निर्वाचन अधिकारी जितेन्द्र गुप्ता का मंगलवार को स्थानीय विश्राम गृह उदयपुर में आगमन हुआ। उन्होंने कांग्रेस के सभी सदस्यों से मुलाकात कर प्रदेश एवं केंद्रीय नेतृत्व से प्राप्त दिशा निर्देशानुसार संगठन निर्वाचन के सम्बंध में विस्तार से बताते हुए कहा कि पोलिंग बूथ स्तर के कार्यकर्ता और पदाधिकारी संगठन की जान है और यही से प्रकिया प्रारम्भ होती है। जहां से समस्त पोलिंग बूथ में एक अध्यक्ष और एक ब्लाक प्रतिनिधि का निर्वाचन होगा। ब्लॉक प्रतिनिधि द्वारा ब्लॉक अध्यक्ष व पदाधिकारी का निर्वाचन किया जाएगा, साथ ही साथ जिला प्रतिनिधि की भी निर्वाचन करेंगे। इस प्रक्रिया मे बूथ कमेटी ब्लॉक कमेटी व जिला व प्रदेश प्रतिनिधि की नियुक्ति किया जाना है। यह जानकारी दे कर बीआरओ ने सभी से चर्चा की तथा कार्यकर्ताओं की बात सुनी।

कार्यक्रम में ब्लाक अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि ब्लॉक अध्यक्ष की जिम्मेदारी सम्भालते हुए मुझे बहुत दिन हो गए। इतने दिन पार्टी में अध्यक्ष के रूप में काम करने पर जो भी कमियां रही होंगी, उसके लिए क्षमा कीजिएगा। मैने पार्टी में सामंजस्य बना कर काम करने की कोशिश की उम्मीद करता हूँ। भविष्य में जो भी अध्यक्ष बनेंगे वह आपसी ताल मेल बना कर पार्टी को आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे।

बूथ प्रतिनिधि एवं अध्यक्ष का नामांकन फार्म 152 कार्यकर्ताओं द्वारा भरा गया। ब्लॉक अध्यक्ष और पदाधिकारियों का फार्म भी लिफाफा में बंद हुआ है। इस बार लोगों को नए ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मिलने की उम्मीद है। कार्यक्रम में जिले से बृजेश मिश्रा, दया सागर सिंह, ब्लाक से राजनाथ सिंह, शेखर सिंह देव, सुमिरन सिंह, राम सिंह, रोहित सिंह टेकाम, द्वारिका यादव, बबन रवि, विभा सिंह, ओम प्रकाश सिंह, भोला सोनी, संतोष गुप्ता एवं समस्त पोलिंग से पोलिंग अध्यक्ष व प्रतिनिधि व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।