Surguja: नौकर से विवाद पर नाराज ढाबा संचालक के बेटों ने कर दी लाइनमैन की जमकर पिटाई, आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने पहुँच की दोषियों की गिरफ्तारी की मांग


अनिल उपाध्याय
सीतापुर से फटाफट न्यूज के लिए

अम्बिकापुर. Crime News: सरगुजा जिले के सीतापुर थाना इलाके में नौकर से मामूली विवाद पर नाराज ढाबा संचालक के बेटों ने बिजली विभाग के लाइनमैन की जमकर धुनाई कर दी। जिससे लाइनमैन के चेहरे एवं शरीर के अंदरूनी हिस्से में गंभीर चोट आई है। इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगा थाने जा पहुँचे। जहाँ उन्होंने दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की।

घटना ग्राम गुतुरमा बस स्टैंड की है। जहाँ नौकर से हुई मामूली विवाद पर नाराज ढाबा संचालक के पुत्र दीपक गुप्ता एवं रॉकी गुप्ता ने बिजली विभाग के लाइनमैन की बस स्टैंड में जमकर पिटाई कर दी। इस घटना से एक रात पूर्व गुतुरमा सरईपारा निवासी लाइनमैन मनोज कुमार कंवर से ढाबा कर्मचारी ललित सिंह ने शराब पीने के लिए पैसों की मांग की।जिसे शराब पीने के लिए मनोज कंवर ने सौ रुपये नगद दिए। यह देख ललित सिंह नाराज हो गया और सौ रुपये देने की बात कह मनोज से विवाद करने लगा। जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए मनोज ने कहा कि सौ में पचास का शराब पी लेना और पचास का अपने मालिक के लिए कफ़न खरीद लेना।

यह बात ललित ने अपने मालिक को बता दी जो ढाबा संचालक के बेटों को नागवार गुजरी। उन्होंने अगले दिन गुतुरमा बस स्टैंड में लाइनमैन मनोज कुमार कंवर को देखते ही उस पर हमला कर दिया। जिससे मनोज के चेहरे एवं अंदरूनी हिस्से में गंभीर चोट आई है। इस घटना के बाद मनोज मारपीट करने वाले दोनों भाइयों के विरुद्ध थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुँचा। जहाँ उसकी रिपोर्ट दर्ज करने के बजाए पुलिस उस पर समझौता करने का दबाव बनाने लगी। बात जब इससे नही बनी तो पुलिस ने दूसरे पक्ष को भी बुलाकर रिपोर्ट दर्ज कराने कहा। ताकि मामला एकपक्षीय होने की बजाए दोनों के ऊपर काउंटर केस दर्ज हो जाये। आखिर में हुआ भी वही, पुलिस ने एक दूसरे की रिपोर्ट पर दोनों के विरुद्ध अपराध दर्ज कर लिया। इस मामले में काउंटर केस दर्ज होने से पुलिस की भूमिका पर सवाल उठ खड़े हुए है। लोगो का कहना है कि अगर यही होता रहा तो पीड़ित पक्ष को न्याय कैसे मिलेगा।

पीड़ित पक्ष के लोग विधायक रामकुमार टोप्पो से मिल सुनाई अपनी व्यथा

विद्युत विभाग में लाइनमैन के रूप में बेहतर सेवा देकर गांव में अपनी अलग पहचान बनाने वाले मनोज कुमार कंवर से हुई मारपीट से लोग आहत है। मनोज से मारपीट के विरोध में ग्रामीणों विधायक रामकुमार टोप्पो से मिलने विधायक कार्यालय पहुँचे। जहाँ उन्होंने विधायक से मिलकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए सहयोग की मांग की। ग्रामीणों की बात गंभीरता से सुनते हुए विधायक ने उचित सहयोग का आश्वासन दिया है।

इस संबंध में सीतापुर थाना प्रभारी रमेश राय ने बताया कि इस मामले में मनोज की रिपोर्ट पर मारपीट करने वालो के विरुद्ध धारा 294, 506, 323 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। पीड़ित पक्ष से कुछ आवश्यक प्रमाण पत्र मांगा गया है। जिसके बाद इस मामले में कुछ और धारा जोड़ा जाएगा।