प्रैक्टिकल में छात्रों को हो रही समस्या को लेकर एनएसयूआई ने प्राचार्य को कराया अवगत.. उग्र आंदोलन की दी चेतावनी..

अंबिकापुर। आज एनएसयूआई सरगुजा जिला अध्यक्ष हिमांशु जसवाल के नेतृत्व में द्वारा प्रैक्टिकल में हो रही अनेक समस्या को लेकर पी.जी कॉलेज के प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा।

उसमें उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष के कई विद्यर्थियों को विभिन्न विषयों की प्रयोगिक परीक्षा में अब्सेंट कर दिया गया उनके द्वारा यह कहा जा रहा है कि हमें महाविद्यालय के द्वारा किसी भी प्रकार की कोई जानकारी प्रयोगिक परीक्षा को लेकर नही दी गई थी हमे जानकारी नहीं होने के वजह से हमलोग परीक्षा में उपस्थित नही हो सके और हमे अब्सेंट कर दिया गया है जिस वजह से हम इस वर्ष परीक्षा में सम्मिलित नही हो पा रहे हैं ।

हमारा साल बर्बाद हो रहा हैं इसकी जिम्मेदार कौन हैं। महाविद्यालय को इसपर निर्माण लेनी होगी जल्द । क्योंकि विश्वविद्यालय के द्वारा कहा जा रहा हैं कि प्रयोगिक परीक्षा लेने की जिम्मेदारी महाविद्यालय की होती है ।

इस वर्ष भी महाविद्यालय के द्वारा वही किया जा रहा हैं । प्राइवेट के विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार की कोई सूचना महाविद्यालय के द्वारा प्रयोगिक विषयों को लेकर नही दी जा रही हैं जिससे छात्र छात्राओं के मन में प्रयोगिक परीक्षा को लेकर चिंता बनी हुई हैं ।

NSUI सरगुजा मांग करती हैं कि महाविद्यालय जल्द से जल्द इस विषय पर निर्णय ले अन्यथा उग्र आंदोलन के लिए तैयार रहे ।

NSUI सरगुजा मांग करता हैं कि प्रयोगिक परीक्षा की समय सारणी प्रिंट मीडया के माध्यम से भी जारी की जाए जिससे दूरस्थ छेत्र के विद्यार्थियों को भी जानकारी प्राप्त हो सके ताकि वो परीक्षा से वंचित न हो ।

प्रयोगिक विषय से जुड़ी विभिन्न विषयों के द्वारा छात्र छात्राओं से प्रोजेक्ट फाइल भी बनवाई जाती हैं।
जिसकी एक अलग से टॉपिक दी जाती है आज दिनाँक तक महाविद्यालय के द्वारा उनका टॉपिक जारी नही किया गया हैं ।

जिसमे मुख्य रुप से NSUI महासचिव आकाश यादव NSUI जिला सचिव अभिषेक सोनी , क्षितिज गुप्ता , रजत सिंह शामिल हुए।