छत्तीसगढ़ : आकाशीय बिजली गिरने से 2 मासूम बच्चों की मौत, गांव में पसरा मातम

छत्तीसगढ़ के जशपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 2 बच्चों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार दोनों घर से खेलने के लिए निकले थे, लेकिन फिर वापस नहीं लौट सके हैं। परिजनों को इस बात का जानकारी तब लगी, जब काफी देर तक दोनों बच्चे घर वापस नहीं लौटे और काफी तेज बारिश होने लगी। पूरा मामला नारायणपुर थाना के पहाड़टोली गांव का है। घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया है और उनके मां से बाप का भी रो-रोकर बुरा हाल है।

जानकारी के मुताबिक सोमवार को 4 वर्षीय राजकुमारी और 7 वर्षीय अनुज खेलने के लिए निकले थे। दोनों खेलते-खेलते बेलसोंगा डेम के पास पहुंच गए थे। जहां कुछ देर बार बारिश शुरू हो गई और अचानक आकाशीय बिजली गिरी, जिससे दोनों बच्चे बिजली की चपेट में आ गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई ।

इधर, मौसम ने भी पूरी तरह करवट बदल ली थी और काफी तेज बारिश हो रही थी। जिसके चलते बच्चों के परिजनों को उनकी चिंता सताने लगी और वे उनका पता लगाने लगे। इसके बाद दोनों बच्चों के शव बेलसोंगा डेम के पास मिला है। बच्चों के शव देख उनके परिजनों के होश उड़ गए। इसके बाद पूरे घटना की जानकारी नारायणपुर पुलिस को दी गई है।

वहीं मामले में नारायणपुर थाना पुलिस ने बताया कि दोनों बच्चे पहाड़ी कोरवा परिवार के थे। इनके घरवालों को घटना की जानकारी नहीं थी। काफी देर तक बच्चे जब खेलकर घर वापस नहीं लौटे तो घर वाले उन्हें ढूंढने निकले। ढूंढते ढूंढते जब वे डेम के पास पहुंचे तो उन्हें दोनों बच्चे मृत मिले हैं।