IT raid in Surguja: पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के घर से निकली Income Tax Department की टीम, करीबी कारोबारी का घर सील, 2.5 करोड़ की ज्वैलरी और…


अम्बिकापुर. Income Tax Department raid in Surguja: छत्तीसगढ़ के पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के यहां संयुक्त आयकर टीम की बुधवार से चल रही जांच आज रविवार को ख़त्म हो गई है। पांच दिन तक चले छापेमारी में 18 ठिकानों पर दबिश डाली गई थी। विभागीय सूत्रों के अनुसार तीसरे दिन आयकर टीम ने पूर्व मंत्री भगत के दो समर्थकों को घेरा और उनके ठिकानों पर भी दबिश दी थी। विभाग ने अब तक की जांच में 2.5 करोड़ की ज्वेलरी और 2.5 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं।

आयकर विभाग की टीम ने कारोबारी राजीव अग्रवाल के घर पर छापा मारा था लेकिन आईटी का छापा पड़ते ही वे फरार हो गए थे। कारोबारी राजीव अग्रवाल अमरजीत भगत के करीबी बताये जा रहे हैं। कारोबारी के घर को सील कर दिया गया है जिसकी सूचना आईटी ने कोतवाली पुलिस को दी है। आयकर विभाग की जांच बुधवार सुबह से रायपुर, अम्बिकापुर, लुंड्रा, दुर्ग, भिलाई के 45 ठिकानों पर शुरू हुई। इनमें से पांच ठिकानों की जांच गुरुवार को पूरी हो गई थी।

शुक्रवार को चार नए ठिकानों पर पड़ा छापा

इन ठिकानों से मिले इनपुट के आधार पर शुक्रवार को चार नए ठिकानों में जांच शुरू की गई। इनमें से दो अम्बिकापुर निवासी कांग्रेस नेता और वन ठेकेदार राजेश अग्रवाल व मैनपाट के नर्मदापुर निवासी कांग्रेस नेता और राज्य गो सेवा आयोग के पूर्व सदस्य अटल बिहारी यादव हैं, जिनके घर पर भी दबिश दी गई। ये पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के समर्थक बताए जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार भगत के यहां छापे में आइटी टीम को अग्रवाल और यादव के संबंध में इनपुट मिले थे, जिसके आधार पर दोनों के यहां जांच की जा रही है। वहीं, राजनांदगांव में एक ब्रोकर के यहां भी आयकर ने दबिश दी।