शिक्षा गुणवत्ता में सुधार के लिए खम्हरिया में आयोजित.. कार्यशाला का पांचवां चरण सम्पन्न

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत).. शनिवार को ग्राम पंचायत खम्हरिया में शिक्षकों का प्रशिक्षण का पांचवा चरण सम्पन्न हुआ | छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव,शिक्षा विभाग के सभापति राकेश गुप्ता के नेतृत्व में जिला पंचायत सदस्य राधा रवि की टीम द्वारा शिक्षकों का प्रशिक्षण नई शिक्षा पद्धति से किया जा रहा है। कार्यशाला में भाग लेने वाले सभी शिक्षक इस अभिनव प्रयास का हिस्सा बनकर उत्साहित हैं ।

इसी संदर्भ में बात करने पर हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल बी बी राम ने बताया किया खम्हरिया में आयोजित प्रशिक्षण आने वाले समय में स्कूल को एक नवीन व क्रिएटिव स्कूल के तर्ज पर स्थापित करेगा। आज के प्रशिक्षण में जो सबसे रचनात्मक चीज रही वह थी आर्ट एंड क्राफ्ट, संगीत साधना, ईंपैथी बेस्ड लर्निंग व मेडिटेशन का वर्कशॉप।

इस प्रशिक्षण की पूरी प्रक्रिया को रायपुर से आने वाले पीयूष पांडे के अगुवाई में रत्नाकर राव शिंदे, धर्मेंद्र सिंह, रामा राव शिंदे, दीपक भस्मे, ईतिका शर्मा द्वारा संचालित किया जा रहा है। इनके द्वारा जिला पंचायत सदस्य के अनुरोध पर निःशुल्क अपनी सेवाएं दी जा रही है।

खम्हरिया शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को मॉडल विद्यालय के रूप में चयन किया गया है।
जिला पंचायत सदस्य राधा रवि का मानना है की खम्हरिया गांव को एक नई शिक्षा व्यवस्था मिलेगी और शिक्षा अर्जित करने के लिए अपने गांव से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। छात्र छात्राओं की स्थिति ऐसी होगी कि उन्हें हायर सेकेंडरी परीक्षा के बाद उच्च स्तरीय पढ़ाई तथा स्व रोजगार के लिए स्वयं से स्थानीय संसाधनों के आधार पर आय का साधन सुनिश्चित कर सकते हैं।