Chhattisgarh: युवक ने किया शिवलिंग का अपमान, बौखलाए हिंदूवादी संगठन



सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

Surguja News: हिंदू आस्था को ठेस पहुंचाने की नीयत से पैर में चप्पल पहने युवक द्वारा शिवलिंग पर बैठकर फोटो खिंचाने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल करने से माहौल गरमा गया है। युवक के इस कृत्य से बौखलाए हिंदूवादी संगठनों ने थाने में ज्ञापन सौंप युवक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। इस घटना के बाद मामले की गंभीरता देख पुलिस युवक की तलाश में जुट गई है।

उक्त घटना हिंदू आस्था का प्रतीक मंगरेलगढ़ धाम की है। जहाँ हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की नीयत से पैर में चप्पल पहने ग्राम बमलाया निवासी विनय खेस शिवलिंग में बैठकर अपनी फोटो खिंचवाता है और उसे सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल कर देता है। युवक द्वारा हिंदू धर्म को अपमानित करने की नीयत से सोशल मीडिया में फोटो वायरल करने के बाद माहौल गर्म हो जाता है।

इस घटना से बौखलाए हिंदूवादी संगठन बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुँचाने की ये एक सोची समझी साजिश है। कुछ असामाजिक तत्व जानबूझकर आपसी भाईचारा और सामाजिक सौहार्द को दूषित करने का प्रयास कर रहे है जो अक्षम्य है। इस घटना से आहत विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल ने थाने में ज्ञापन सौंप धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने वाले युवक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

इस संबंध में थाना प्रभारी अनिल सोनवानी ने बताया कि उस सम्बंध में ज्ञापन प्राप्त हुआ है। इस घटना को अंजाम देने वाले युवक की धरपकड़ के लिए पुलिस पत्तासजी में लगी हुई हैं।