Chhattisgarh: थार और बाइक में जोरदार भिड़ंत, चालक की दर्दनाक मौत, आक्रोशित लोगों ने फूंक दिया थार

सीतापुर/अनिल उपाध्याय. जूना मंगारी के पास अभिशप्त हो चुकी नेशनल हाईवे पर हुई सड़क दुर्घटना में बाइक सवार युवक की जान चली गई। दीदी को लेने बतौली जा रहे बाइक सवार की सामने से आ रही तेज रफ्तार थार वाहन से सीधी भिड़ंत हो गई। इस घटना के बाद सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे के बाद उग्र भीड़ ने थार को आग के हवाले कर दिया। पुलिस के मौके पर पहुँचने से पहले ही थार जलकर खाक हो गई थी।

जानकारी के अनुसार ग्राम मंगारी में अपने बुआ के घर रहने वाला जशपुर जिले के कुनकुरी निवासी 20 वर्षीय पारसनाथ नगेसिया सोमवार की शाम 8 बजे बाइक से अपनी बहन को लेने बतौली जा रहा था। जैसे ही वो जूना मंगारी के पास पहुँचा, सामने से आ रही तेज रफ्तार वाहन थार CG16 CR 3679 और युवक के बाइक की आमने सामने भिड़ंत हो गई। इस भिड़ंत के बाद बाइक के परखच्चे उड़ गए। वही सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से युवक की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद थार में सवार सभी लोग डर के मारे मौके से फरार हो गए।

इस दौरान मौके पर पहुँची भीड़ युवक की मौत के बाद उग्र हो गई और थार को आग के हवाले कर दिया। उग्र भीड़ द्वारा आग के हवाले किया गया थार देखते भर में जलकर खाक हो गया। गनीमत रही कि उस वक्त थार में सवार लोग उग्र भीड़ के हाथ नही लगे। वरना उग्र भीड़ के हाथों उनकी जान भी जा सकती थी। इस बीच मौके पर क्षेत्रीय विधायक रामकुमार टोप्पो एवं पुलिस भी पहुँच गई। विधायक ने पीड़ित परिवार से मिलकर इस घटना पर अफसोस जताते हुए ढांढस बंधाया। वही पुलिस ने उग्र लोगो को समझा बुझाकर माहौल शांत कराया। इसके बाद देर रात मौके से शव को उठवाकर हॉस्पिटल भेजा गया। इस घटना के बाद परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने थार चालक के विरुद्ध 279 304 ए के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। वही मृतक का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौप दिया गया।

युवक की मौत खिंचकर ले गया वहाँ

देखा जाए तो सोमवार की शाम हुए सड़क हादसे में युवक की मौत उसे खींचकर ले गई थी। अम्बिकापुर में नर्सिंग का काम करने वाली उसकी दीदी बस आना जाना करती थी। वहाँ से ड्यूटी खत्म करने के बाद वो बस से वापस मंगारी अपने घर आती थी। घटना के दिन वो मंगारी के बजाए गलती से बतौली उतर गई थी। जिसे लेने बतौली जा रहा युवक दुर्घटना का शिकार हो गया और उसकी जान चली गई।

अभिशप्त हो चुका है पेट्रोल पंप के पास का वो जगह

जून मंगारी स्थित पेट्रोल पंप के पास जिस जगह यह हादसा हुआ। वहाँ पहले भी हुए कई सड़क हादसों में लोगो की जान जा चुकी है। जिसकी वजह से लोग उस जगह को अभिशप्त मानने लगे है।देखा जाए तो नेशनल हाईवे का वो हिस्सा बिल्कुल सीधा और सपाट है। इसके बाद भी वहाँ सड़क दुर्घटना लोगो के समझ से परे है।