CG-स्कॉर्पियो लूटकांड के आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने आरोपियों के पास से स्कॉर्पियो समेत लूट का मोबाईल किया बरामद, देखिए विडियो

अनिल उपाध्याय/सीतापुर- मैनपाट घूमने के दौरान चालक से मारपीट कर स्कॉर्पियो वाहन लूटकांड को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तीनो आरोपियों को रीवा से गिरफ्तार करते हुए उनके पास से स्कॉर्पियो वाहन समेत चालक से लूटी गई मोबाईल एवं खिलौना नुमा प्लास्टिक का कट्टा बरामद किया है। गिरफ्तार तीनो आरोपी पुलिस रिमांड पर जेल भेज दिए गए हैं।
     

आपको बता दें कि, 1 मार्च को दो युवको ने ग्राम चलता में बन रहे न्यायालय भवन का अधिकारी ने बताया कि, मैनपाट घूमने के नाम पर सीतापुर से स्कॉर्पियो वाहन बुक किया था। जिसके बाद स्कॉर्पियो का चालक वाहन मालिक को अवगत करा दोनों को लेकर मैनपाट के उल्टा पानी पहुँचा। जहाँ बाइक से उनका तीसरा साथी मौके पर पहुँचा और तीनों ने मिलकर उल्टा पानी मे शराब का सेवन किया। उसके बाद सभी वहां से वापस आये और हॉटल में एक साथ खाना खाया। खाना खाने के बाद बाइक सवार युवक पेट्रोल पंप में अपनी बाइक खड़ी कर दी और स्कॉर्पियो से तीनों युवक जलजली पहुँचे। जहाँ तीनो ने मिलकर चालक को चाय के साथ नशे की गोली खिलाई और बेहोशी की हालत में हाथ पैर बांधकर पहले उसका मोबाईल लुटा फिर केवरा पतरा जंगल मे फेकने के बाद स्कॉर्पियो लेकर फरार हो गए। कुछ देर बाद होश में आने के बाद चालक किसी तरह रस्सी खोलकर आजाद हुआ और अपने साथ हुई घटना से परिजनों को अवगत कराया। जिसके बाद इस घटना की रिपोर्ट कमलेश्वरपुर थाने में दर्ज कराई गई थी। पुलिस इस मामले में धारा 406, 342, 328, 394 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी।

इसी दौरान साइबर सेल के सहयोग से आरोपियों के बारे में जानकारी लगने के बाद पुलिस मध्यप्रदेश के रीवा पहुँची। जहाँ शंका के आधार पर अमित दुबे उम्र 28 वर्ष कटनी, प्रसुन्न मिश्रा 22 वर्ष रीवा एवं मनेंद्रगढ़ निवासी सोमनाथ टोप्पो को अपनी गिरफ्त में ले लिया। गिरफ्त में लेने के बाद पुलिस द्वारा पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। जिसके बाद पुलिस ने लूट का मोबाईल एवं स्कॉर्पियो जब्त करते हुए तीनो आरोपियों को साथ लेकर संबंधित थाने पहुँची। जहाँ से न्यायालय में पेश करने के बाद उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

इस कार्रवाई में निरीक्षक मनोज प्रजापति उपनिरीक्षक भूपेश सिंह सहायक उपनिरीक्षक डेविड मिंज विवेक पांडेय प्रधान आरक्षक सुधीर सिंह आरक्षक सत्येंद्र दुबे अमित विश्वकर्मा संजीव चौबे विकास सिंह राहुल सिंह परवेज फिरदौसी देवदत्त सिंह शामिल थे।

इन्हें भी पढ़िए – Mahtari Vandan Yojna के पहली किस्त राशि, आपके खाते में पैसा आया या नहीं? नहीं आया हैं तो करें ये काम ? मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने दिया जानकारी.!

Big Breaking: पुलिस अधिकारियों का तबादला, बदले गए 50 थाना प्रभारी, देखिए सूची

SBI की दमदार स्कीम, मिल रहा हैं 7.5 % का ब्याज, इस तारीख़ तक कर सकेंगे निवेश

बाजार में हुई लांच अब तक का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन: 8GB/128 GB Storage और 50MP के दमदार कैमरा के साथ POCO ने लांच किया M6, जानिए क्या हैं इस फोन ख़ास!

देखिए Video –