सरगुजा लोकसभा जीतने कांग्रेस ने शुरु की चुनावी कसरत, कांग्रेसी नेताओ ने की पदयात्रा।

CONGRESS PAD YATRA SURGUJA
CONGRESS PAD YATRA SURGUJA

अम्बिकापुर

Random Image
  • जिला अध्यक्ष अजय अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष शफी अहमद रहे मौजूद
  • लोकसभा प्रत्याशी रामदेव राम ने लोगो से की मुलाकात
  • करजी से भिट्टी कला तक की पद यात्रा..

लोकसभा चुनाव पूर्व कांग्रेस नेताओ ने अंबिकापुर और लुन्ड्रा विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में पदयात्रा कर ग्रामीणों की समस्याओं की जानकारी लेकर निराकरण का प्रयास किया। करजी से भिट्टी कला तक 15किमी की पदयात्रा मे कांग्रेस विधायक चिंतामणि महराज, जिला अध्यक्ष अजय अग्रवाल पूर्व विधयक रामदेव राम सहित तमाम वरिष्ठ जन उपस्थित थे।CONGRESS PAD YATRA SURGUJA 2

 

पदयात्रा के दौरान ग्राम सरइटिकरा के ग्रामिणों ने अपनी व्यथा सुनते हुए कहा कि उन्होंने राशन कार्ड के लिए आवेदन किया था, पांच माह बीत गए लेकिन कार्ड नही मिला, तीन माह से बैंक से पेंशन भी हितग्राहियों को नही मिल रहा हैं। विधायक चिंतामणि महराज और जिला अध्यक्ष अजय अग्रवाल ने तत्कल सीईओ से बात कर पेंशन दिलाने की व्यवस्था की। चिताबहार के लोगो ने सडक और अंबिकापुर तक आवागमन के साधन उपलब्ध कराने की मांग रखी।

 

ग्रामीणों को सम्बोधित करते जिला अध्यक्ष अजय अग्रवाल ने बताया केंद्र सरकार ने घुन्घुटा बांध नहर निर्माण एवं उस पर सडक बनाने के लिए 142 करोड़ की राशी स्वीकृत की हैं। विधायक चिंतामणि महराज ने आचार सहिता समाप्त होने के बाद क्षेत्र के लिये प्रस्तवित कार्य प्रारभ होने की जानकारी दी।

 

नेता प्रतिपक्ष शफी अहमद ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि सन् 2011-12 में कैनाल के उपर से 3 दिवसीय पद-यात्रा विधायक टीएस सिंहदेव ने शुरू की थी और और चार प्रमुख मांगो को लेकर ग्रामीणों के साथ निकले थे जिसके बाद विधानसभा में भी इस मुद्दे को CONGRESS PAD YATRA SURGUJA 3उठाया और फिर ईआरएम योजना अंतर्गत उपरोक्त सिंचाई संबंधी कर्यो के लिए 142 करोड़ की स्वीकृति मिली है और जल्द ही चुनाव प्रक्रिया के बाद कार्य शुरू होगा। अतः एक बार फिर से हम आपकी अन्य मांगो को लेकर आपके साथ लगातार संघर्ष करेगें।

 

कार्यक्रम को ,पूर्व विधयक और कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी रामदेव राम , प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष बालकृष्ण पाठक, कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष राकेश गुप्ता, मधु दीक्षित, दुर्गेश गुप्ता, नुरूल अहमद, मुनेश्वर रजवाड़े,प्रकाश साहू ,शैलेन्द्र प्रताप सिंह सहित अन्य लोगो ने सम्बोधित किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में कांग्रेसी और ग्रामीण उपस्थित थे।