अम्बिकापुर : हाई वोल्टेज बिजली का तार टूटकर गिरा.. चपेट में आया लाइनमैन और एक अन्य युवक..

अम्बिकापुर. रायगढ़ मार्ग पर अम्बिकापुर से 15 किलोमीटर दूर ग्राम रघुनाथपुर के दर्रीडीह चौक पर 11 हजार वोल्ट के विद्युत तरंगित तार के टूटकर गिरने से लाइनमैन और गांव के ही एक युवक की मौत हो गई. लाइन सुधार कर दोनों बाइक में बैठ कर जाने की तैयारी कर रहे थे, उसी दौरान तार टूटकर गिर गया. तरंगित तार के संपर्क में आने से दोनो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

दरअसल एनएच पर रघुनाथपुर से पहले दर्रीडीह चौक के आस-पास की बिजली गुल थी. ग्रामीणों की सूचना पर बुधवार की सुबह करीब 8 बजे विद्युत विभाग में पदस्थ लाइन मैन इनेश्वर साय पैंकरा 32 वर्ष रघुनाथपुर के ही एक युवक मुन्ना केरकेट्टा के साथ दर्रीडीह चौक पहुंचा. यहां ट्रांसफार्मर में सुधार कार्य कर उसने क्षेत्र की बिजली चालू कर दी. इसके बाद वह वापस जाने के लिए बाइक स्टार्ट कर ही रहा था कि अचानक ऊपर से 11 हजार केवी का तार टूटकर दोनों के ऊपर गिर गया.

हादसे में गंभीर रूप से झुलसकर दोनों की मौके पर ही मौत हो गई, विद्युत प्रवाह बन्द करा कर दोनों को मौके पर मौजूद अन्य ग्रामीणों ने दोनों को तत्काल स्थानीय अस्पताल पहुंचाया, यहां डॉक्टरों ने जांच पश्चात दोनों को मृत घोषित कर दिया.

img 20200408 wa00311070530431254723297