छत्तीसगढ़ : नाबालिग प्रेमिका पर धारदार हथियार से किया वार… नाले में फेंक दी लाश… घर जाकर ख़ुद भेऊ लगाई फांसी

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में एक युवक ने पहले तो धारदार हथियार से अपनी नाबालिग प्रेमिका की हत्या कर दी। फिर घर जाकर खुद भी फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस ने 19 दिन पहले नाले में मिली किशोरी के शव की गुत्थी को सुलझा लिया है। पता चला है कि युवक और किशोरी दोनों एक साथ बिजली विभाग के ऑफिस में काम करते थे। माना जा रहा है कि शादी नहीं हो सकने के कारण युवक ने हत्या कर दी। मामला घुमका थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को डोम्हाटोला नाले में पत्ते से छिपाया गया युवती का शव 1 जून की शाम मिला था। जांच के दौरान अगले दिन पता चला कि ठेलकाडीह निवासी कुसुम रात्रे (17) पुत्री विजय रात्रे 2-3 दिन से लापता है। इस पर पुलिस ने परिजनों से संपर्क किया तो उन्होंने चप्पल देखकर पहचान की और फिर अस्पताल की मोर्चरी में शव की शिनाख्त भी कर ली। यह भी पता चला कि किशोरी बिजली विभाग के ऑफिस में काम करती थी।

किशोरी के पेट, गले और बाएं हाथ की कलाई पर धारदार हथियार से वार किया गया था। इसके बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया। ग्रामीणों और ऑफिस में पूछताछ में पता चला कि किशोरी का अपने ही ऑफिस में काम करने वाले राम सिन्हा से प्रेम प्रसंग था। 30 मई को ऑफिस जाने की बात कहकर किशोरी घर से निकली थी। उसी दिन राम सिन्हा भी डेलकाडीह आया था। वहां लूना से दोनों पदुमतरा जाते CCTV में भी दिखाई दिए ।

SDOP जेसी पति ने बताया कि साइबर सेल और फॉरेंसिक की मदद से जब आरोपी तक पहुंचे तो पता चला कि उसने खुदकुशी कर ली है। घटना के ही दिन रात में उसने अपने घर में फंदा लगा लिया था। आत्म ग्लानि के चलते युवक ने ऐसा कदम उठाया। जांच में यह भी पता चला कि राम सिन्हा ने ही हत्या कर शव छिपा दिया था। हालांकि आरोपी राम सिन्हा के किशोरी की हत्या करने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। यह गुत्थी अभी भी उलझी हुई है।