सरगुज़ा : दूसरी पत्नी से चल रहा था झगड़ा… तो पहली वाली के पुत्र ने पिता पर किया हमला… अस्पताल में बोला- भैंस ने मारा

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत).. उदयपुर थाना क्षेत्र के ग्राम रामनगर में 12 मई 2020 को मृतक मंगला उम्र 45 वर्ष अपनी पत्नी प्रमिला जो कि उसकी दूसरी पत्नी है से आपस में झगड़ा विवाद कर रहे थे। इसी दौरान बड़ा लड़का मनी नाथ जो की पहली पत्नी का पुत्र है गुस्से में घर से डंडा लेकर आया और अपने पिता को पेट व पीठ में मारा और तबीयत खराब होने पर अपने पिता को उपचार हेतु सीएचसी उदयपुर में दाखिल कराया। वहां से जिला चिकित्सालय अम्बिकापुर इलाज हेतु रेफर किया गया। इलाज के दौरान 15 मई 2020 को मंगलाराम की मृत्यु अंबिकापुर में हो गई थी। आरोपी पुत्र द्वारा पिता को भैंस मारा है बोलकर इलाज कराया जा रहा था।

अम्बिकापुर अस्पताल से पंचनामा के पश्चात डायरी उदयपुर थाना में आने पर मर्ग जांच किया गया। मृतक का हिस्टोपैथोलॉजिकल जांच कराया गया। जिसमें भोथरे हथियार से चोट आना लेख होने पर प्रकरण में धारा 302 भादवि का अपराध कायम कर ग्रामीणों और परिजनों के द्वारा मृतक के पुत्र मनी नाथ के द्वारा मारपीट करने की बात बताए जाने पर मृतक के पुत्र मनी नाथ को 15 मार्च 2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी अलरिक लकड़ा, सहायक उपनिरीक्षक अजीत मिश्रा, राजेंद्र प्रताप सिंह, आरक्षक सिकंदर आलम तथा सतीश चौहान का महत्वपूर्ण योगदान रहा।