आपरेशन तलाश में खोज निकाले 5 लापता… पूरे जिले में 30 गुमसुदा लोगो का सुराग नहीं

अम्बिकापुर (दीपक सराठे) – लापता हुए लोगो को खोज निकालने व उन्हें उनके घर तक पहुचाने जिले में शुरू हुए आपरेशन तलास में कोतवाली पुलिस ने 3 व मणिपुर चौकी पुलिस ने 2 लापता लोगो को खोज निकाला है। लापता हुए लोग कई महानगर व अन्य गांव से अपने ही रिश्तेदारों के घर से बरामद किये गए है।

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ में लापता लोगो की बात करे तो उनकी संख्या 1195 है, वही सरगुजा जिले में यह संख्या 30 के लगभग है। वर्षो से लापता लोगो का अब तक कोई पता नहीं चल सका है। उन्हें जमीन निगल गई या आसमान खा गया इस बात की खबर किसी को नहीं है। उन्हें खोज निकालने पुलिस ने आपरेशन तलास की शुरुआत की है। पुलिस इन दिनों लापता लोगो की खोजबीन में जोर शोर से लगी है। सिर्फ कोतवाली क्षेत्र में ही 8 लोग लापता है। 5 लापता लोगो की मिलने के बारे में कोतवाली प्रभारी नरेश चौहान ने बताया की बरामद लोग भिलाई, खाला व चेंद्रा सहित अन्य जगहों मे अपने रिश्तेदारों के घर पाए गए है।

कई मंद बुद्धी लोग के लापाता होने के बाद उनकी तलाश करना पुलिस के लिए टेढ़ी खेर बन चुकी है। मंद बुद्धी लोगो की संख्या लापता लोगो में ज्यादा देखी जा रही है। ऐसे में आप्रेसन तालाश में पुलिस को आगे और कितनी सफलता मिल पायेगी यह अभी सवालो के घेरे में है।

दो लोगो को झारखंड से किया बरामद

रविवार की रात अचानक कोतवाली टी.आई. को सूचना मिली की नगर के बौरीपारा से एक छात्रा लापता हो गई है। सूचना मिलते ही पुलिस ने सभी थानों को अलर्ट कर दिया था। कोतवाली टीआई की मुस्तैदी से अंतत: उक्त छात्रा को एक युवक के साथ झारखंड के रेहला से बरामद कर लिया गया है। हालाकी मामले में कोई अपराध दर्ज नहीं किया जा सका है। बताया जा रहा है की युवक झारखंड क्षेत्र का ही रहने वाला है परन्तु हालही में वह बौरीपारा में ही किराये के मकान में रहता था।