5 राज्य के चुनाव के बाद एक्जिट पोल का इंतजार समाप्त. लेकिन पोल ने नेताओं की बढाई धडकन…

रायपुर. पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आने मे दो दिन से ज्यादा समय का वक्त है. लेकिन आज शाम शुरू हुए एग्जिट पोल ने राजनैतिक दलों के नेताओं के ठंड मे पसीने छुडा दिए हैं. क्योकि सभी राज्य मे बीजेपी मुश्किल मे दिख रही है तो कांग्रेस भी जादुई आकडे को छूती नजर नहीं आ रही है.

दरअसल मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान , तेलंगाना और मिजोरम के विधानसभा चुनावों के नतीजे आने मे अभी समय है. लेकिन एग्जिट पोल में आए संभावित चुनाव परिणामों ने सत्ताधारी भाजपा के साथ सरकार बनाने की संभावना मे लगी कांग्रेस के लिए मुश्किल खडी कर दी है. एक्जिट पोल के आकडे के मुताबिक राजस्‍थान में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है. वहीं छत्‍तीसगढ़ और मध्‍य प्रदेश में दोनो प्रमुख दलो के बीच कांटे की टक्‍कर संभावित है . इधर तेलंगाना की तरफ नजर डाले तो तेलंगाना राष्‍ट्र समिति वहां फिर से सत्‍ता हासिल करती नजर आ रही है.

गैरतलब है कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी की सरकार है और इस बार इन तीनों राज्यों में कांग्रेस और बीजेपी के बीत सीधा मुकाबला दिखा . वहीं तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव के नेतृत्‍व में टीआरएस और मिजोरम में कांग्रेस के पास सत्‍ता है. तेलंगाना में टीआरएस, बीजेपी और प्रजाकुटुमी गठबंधन के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. उत्‍तर पूर्व के राज्‍य मिजोरम में बीजेपी, कांग्रेस के साथ ही मिजो नेशनल फ्रंट आमने-सामने हैं.