वाड्रफनगर क्षेत्र में हाथियो की दहशत बरकरार

बलरामपुर-रामानुजगंज

वाड्रफनगर विकसखण्ड़ के ग्राम सोनहत में 16 सदस्यीय गजदल ने दर्जन भर घरों को ढहा दिया तथा खेत में लगे फसलों को नुकसान पहुंचाया है। दिन -प्रतिदिन बढ़ रहे हाथियों के उत्पात से ग्रामीण दहशत में है तथा रतजगा करने पर मजबूर कर रहे है।

गौरतलब है कि लगभग 20 दिन पूर्व धमनी से 16 सदस्यीय इस गजदल को वन विभाग द्वारा किसी तरह खदेड़कर वन परिक्षेत्र रघुनाथपुर पंहुचाया गया जहां से तमोर पिंगला अभ्यारण्य लगा हुआ है। मंगलवार रात को हाथियों ने ग्राम सोनहत में जमकर उत्पात मचाते हुए शिवसागर , रमाकांत व सुभाष नामक ग्रामीणों के घरों का दरवाजा तोडकर वहां रखे धान को चट कर दिया गया । इसके अलावा हाथियों ने खेत में लगे गन्ना, आलू ,गोभी, केला , के भी मशाल बनवाया गया और शाम 5 बजे सभी मशाल को लेकर वनकर्मी चले गये जिससे रात में हाथियों के आने पर ग्रामीणों गांव छोड़कर रतजगा करते रहे ।

सरपंच ने नहीं दिया चावल
हाथियों द्वारा ग्रामीणों का घर तोड़ने बचा ।जिसपर सुबह तीनोें ने सरपंच के घर जाकर चावल मांगा । इस पर सरपंच ने उन्हें चावल देेने से इंकार कर दिया । ग्रामीणों ने तीनों को चावल दिया तब जाकर उन्होंने खाना खाया ।वहीं रात में हाथियों के दल द्वारा दिलबरन नामक ग्रामीण को दौड़ाये जाने पर वह कुएं मे जा गिरा जिससे वह गंभीर रूप से आहत हो गया ।