हाकिन का घर सहित पूरी ग्रहस्ती जलकर हुई ख़ाक..समाधान शिविर से भगाया गया..!

सूरजपुर 
[highlight color=”red”]भैयाथान से संदीप पाल [/highlight]
सूरजपुर जिले के विकासखण्ड भैयाथान के ग्राम पंचायत कोटेया में 4 अप्रैल को दिन 10 बजे घर मे अचानक आग लग गई घर मे रखे अनाज व जरूरी सामान सहित घर पूरी तरह से जल कर खाख हो गया। मिली जानकारी के अनुसार कोटेया निवासी हाकिन प्रसाद कुशवाहा के घर मे अचानक आग लग गई  और आग लगा देख हाकिन ने आग को बुझाने की कोसिस की लेकिन आग इतना विकराल रूप ले लिया था कि बुझाने में भी नही बुझ पाया और पूरा घर धु धु कर जल गया । पीड़ित ने घर व खाने की मांग को लेकर 6 अप्रैल को शिवप्रशादनगर में आयोजित समाधान शिविर में घर की मांग को लेकर गुहार लगाने गया था लेकिन शिविर में उपस्थित अधिकारी ने यह कहकर भगा दिया गया कि अब तुमको कुछ भी नही मिलने वाला अब तुम जाओ पीड़ित हाकिन ने यह सुनकर वहा से चल गया ।
एक ओर लोक सुराज में जो भी फरियाद लेकर आता है।उसकी फरियाद सुनी जाती है लेकिन यहा शिविर में लगे अधिकारियों के द्वारा भगाया जाता है। इससे साफ होता है कि यहा के अधिकारी कितने लोक सुराज के काम कर रहे है।हाकिन ने बताया कि घर मे कपड़ा अनाज धान 60 किवटल व किराना समान व खाने पीने के समान सभी जल कर खाख हो गया मेरे पास पहनने के लिए कपड़े भी नही है। दुसरो से मांग कर कपड़े पहन रहा हु और  खाने के लिए कुछ भी नही बचा है। इसी को लेकर समाधान शिविर में गया था लेकिन वहा से मुझे भगा दिया गया।
इस संबंध में भैयाथान सीईओ डॉ नृपेंद्र सिंह ने बताया कि राजस्व में आग लगने का मुआवजा का कोई प्रावधान नही है। पीड़ित का नाम प्रधानमंत्री आवास योजना में  है लेकिन उसे इस वर्ष योजना का लाभ नही मिल पायेगा जिनकी सूची पिछले वर्ष  ऑनलाइन कर दिया गया था उनको प्रधानमंत्री आवास दिया जा रहा है।