सूरजपुर पुलिस की डायरी से

Surajpur police
Surajpur police
सूरजपुर
समीपस्थ ग्राम पसला में कुंवर बस क्रमांक सीजी 15 ए 4722 के चालक ने तेज व लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए मोटर सायकल सवार ग्राम कुरूवां निवासी विक्रमादित्य को ठोकर मार दिया। विक्रमादित्य की रिपोर्ट पर पुलिस ने बस चालक के विरूद्ध धारा 279, 337 के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है।
सूरजपुर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम देवनगर निवासी विजय कुमार साहू के देवनगर में स्थित ईलेक्ट्राॅनिक्स दुकान में सार्ट सर्किट के कारण आग लग लई जिससे उसके दुकान का ईलेक्ट्राॅनिक सामान करीब 90 हजार रूपये का आग में जल गया। घटना की सूचना पर पुलिस ने आगजनी कायम कर लिया है।
रामानुजनगर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम छिन्दिया निवासी 65 वर्षीय षिवरतन सिंह को जमीन संबंधी विवाद के कारण वहीं के तेजू सिंह एवं बहाल सिंह ने मिलकर डण्डे से मारपीट कर हत्या कर दिये। अमृता सिंह की रिपोर्ट पर पुलिस ने दोनो ंके विरूद्ध धारा 302, 120(बी) के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है।
भैयाथान थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम दर्रीपारा में वहीं के राजकुमार व अन्य 02 व्यक्तियों को हार जीत का दांव लगाकर जुआ खेलते हुए पाये जाने पर पुलिस ने उनके पास से 1010 रूपये जप्त कर उनके विरूद्ध धारा 13 जुआ एक्ट के तहत् कार्यवाही किया है।
ओड़गी थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम रामपुर निवासी परसोत्तम राम को पुरानी रंजिष के कारण वहीं के राजू रजवार, मोहरलाल, नन्दलाल एवं लक्ष्मण ने मिलकर गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर मारपीट किये। परसोत्तम की रिपोर्ट पर पुलिस ने सभी के विरूद्ध धारा 294, 506, 323, 34 के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है।
जयनगर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम करवां निवासी कमलेष्वर कुषवाहा को जमीन संबंधी विवाद के कारण ग्राम कसलगिरी निवासी देवसाय पनिका ने जान से मारने की नियत से टांगी से मारकर गम्भीर चोट पहुंचाया है। कमलेष्वर की रिपोर्ट पर पुलिस ने देवसाय के विरूद्ध धारा 307 के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है।
प्रतापपुर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम बुढ़ाडांड़ निवासी इक्के सिंह को पुरानी रंजिष के कारण वहीं के हंसलाल पनिका ने गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर मारपीट किया। इक्के सिंह की रिपोर्ट पर पुलिस ने हंसलाल के विरूद्ध धारा 294, 506, 323 के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है।
प्रेमनगर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम जनार्दनपुर निवासी अम्बिका प्रसाद को गांव में ही घर के अंदर शराब पीने के दौरान पैसों की लेन-देन को लेकर वहीं के उजियार सिंह ने पत्थर से उसके सिर में मारकर हत्या कर दिया। समयलाल की रिपोर्ट पर पुलिस ने मर्ग कायम कर उजियार सिंह के विरूद्ध धारा 452, 302 के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है।