सीएम ने सरगुजा भाजपा की मांग पर इस नगर के लिए दिए करोड़ो रूपए..!

अम्बिकापुर  सरगुजा भाजपा की ओर से भाजपा जिला अध्यक्ष अखिलेश सोनी ने आज मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान अंबिकापुर के ट्रांसपोर्ट नगर के निर्माण के लिए मांग पत्र सौंपा.. जिसके बाद मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने मंच से ही ट्रांसपोर्ट नगर के निर्माण के लिए 12 करोड़ रुपये की की स्वीकृति की घोषणा कर दी.. गौरतलब है की अंबिकापुर में ट्रांसपोर्ट नगर की कवायद तो कई वर्षो से चल रही थी लेकिन अब तक वित्तीय कारणों से यह अधर मे लटका हुआ था..लेकिन भाजपा जिला अध्यक्ष के इस प्रयास के बाद मुख्यमंत्री ने खुले मंच से राशि स्वीकृत किये जाने की घोषणा कर दी है.. लिहाजा शहर वासियों को जल्द ही एक ट्रांसपोर्ट नगर मिल सकेगा और शहर में फैले गैरेजो के जाल और सडक किनारे खड़े भारी वाहनों से छुटकारा भी मिल सकेगा.. साथ ही बेतरतीब बसे गैराजो और ट्रांसपोर्ट आफिसो को भी एक निश्चित स्थान और सुव्यवस्थित पार्किंग मिल सकेगी..

 

दरअसल अपने उद्बोधन  में  मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि उन्होंने सरगुजा जिले को गोद लेकर यहां के विकास के लिए आवष्यक प्रयास किए हैं और आज सरगुजा जिला विकास के क्षेत्र में कहीं भी पीछे नहीं है। उन्होंने कहा कि अम्बिकापुर में 97 करोड़ 57 लाख रूपए की लागत से 10.81 किलोमीटर रिंग रोड का निर्माण आज शुरू किया गया है, जिससे अम्बिकापुर शहर के विकास में और गति आएगी। यह रिंग रोड अम्बिकापुर शहर के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अम्बिकापुर के विकास की परिकल्पना को चरितार्थ करने में यह रिंग रोड मददगार साबित होगी। उन्होंने कहा कि अम्बिकापुर में कई ऐसे कार्य हुए हैं जिससे न केवल छत्तीसगढ़ को बल्कि देष को गौरवान्वित किए हैं। अम्बिकापुर में स्वच्छता के क्षेत्र में स्वयं सहायता समूह के माध्यम से कराए जा रहे कार्य अब पूरे देष के लिए मॉडल बन चुका है।

मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि अम्बिकापुर की जनता और यहां के जनप्रतिनिधियों को मांग पत्र देने की आवष्यकता नहीं है, बल्कि यहां के विकास हेतु जरूरतों का एहसास मुझे स्वयं है और मेडिकल कॉलेज एवं इंजीनियरिंग कॉलेज सहित कई ऐसे कार्य हैं जो यहां के लोगों को बगैर मांगे उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने कहा कि सरगुजा जिला पूर्णतः खुले में शौचमुक्त पहले से घोषित है और यहां के लोग जागरूक और एकजुटता से कार्य करने वाले हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरगुजा जिले के लोगों की जागरूकता और एकजुटता के कारण ही सरगुजा से नक्सल समस्या समाप्त हो गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शासन की विभिन्न योजनाओं का अच्छा प्रभाव यहां के आम आदमी की जिन्दगी में पड़ा है।