सावधान विधायक जी अबकी मुकाबला मुझसे है… FB पर इस पोस्ट से मचा हडकंप

अम्बिकापुर

विधानसभा चुनाव के लिए अभी भले ही बहुत वक्त बचा हो लेकिन सरगुजा अविभाजित सरगुजा जिले की तीन सामान्य सीटो के प्रत्याशियो के नामो की चर्चा होटल, पान ठेलो और सार्वजनिक स्थानो मे तेज हो गई है। प्रत्याशियो के नाम की चर्चा भले ही दोनो प्रमुख दलो के लिए हो रही है, लेकिन सोशल मीडिया साईट फेसबुक मे भाजपा की प्रथम पंक्ति के एक नेता ये पोस्ट कर राजनैतिक गलियारो मे हडकंप मचा दिया है किसावधान विधायक जी अबकी मुकाबला मुझसे है…” गौरतलब है कि ये बयान कांग्रेस द्वारा नोटबंदी के खिलाफ किए गए कलेक्ट्रेट घेराव के ठीक बाद आया है। जिसकी अगुवाई खुद अम्बिकापुर विधायक एंव छत्तीसगढ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव ने की थी।

इसे चुनौती कहे या फिर दमदारी ये तो फिलहाल सोध का विषय है लेकिन जिस अम्बिकापुर विधानसभा के लिए कांग्रेस के मौजूदा विधायक के खिलाफ चुनाव लडने के लिए अब तक कोई भाजपा नेता दम खम से आगे नही आया है । उस लिहाज से अगर भाजपा नेता और सरगुजा भाजपा के उपाध्यक्ष प्रशांत शंकर त्रिपाठी ने अम्बिकापुर विधानसभा से दावेदारी ठोकी है ? तो फिर इस दावेदारी मे ज्यादा टीका टिप्पणी करना उचित नही है। वैसे भी प्रशांत शंकर त्रिपाठी भटगांव के पूर्व विधायक दिवंगत रवि शंकर त्रिपाठी के छोटे भाई और अपनी मिलनसार छवि के लिए जाना पहचाना नाम होने के साथ ही राजनैतिक पृष्ठभूमि वाले परिवार के है। गौरतलब है कि इस बार परसीमन के बाद सामान्य हुई अम्बिकापुर विधानसभा सीट मे दो बार चुनाव हुआ है। जिसमे दोनो बार सिंहदेव बनाम सिंहदेव की लडाई मे दोनो बार जीत कांग्रेस के सिंहदेव की हुई है। ऐसे मे तीसरी बार पहले से ही ये चर्चा थी कि अम्बिकापुर विधानसभा से कोई महिला या राजनैतिक समीकरण के हिसाब से कोई ब्राह्मण प्रत्याशी को मैदान मे उतार कर ही भाजपा चुनाव जीत सकती है। हांलाकि सोशल मीडिया के पोस्ट के आधार पर किसी की दावेदारी उसे प्रत्याशी नही बना सकती , लेकिन फिर भी अगर सार्वजनिक मंच मे किसी नेता ने खुलकर ऐसा लिखा है तो फिर उसकी अंदर की वेदना को समझा जा सकता है।

3

 

पोस्ट पर समर्थको का कमेंट

सरगुजा भाजपा के उपाध्यक्ष प्रशांत शंकर त्रिपाठी के फेसबुक मे 7 जनवरी की दोपहर 12 बजकर 8 मिनट पर किए गए इस पोस्ट के बाद दर्जनो कमेंट आने लगे है। जिसमे ज्यादातर ने उनका साथ देने की बात कही है और अपने कमेंट से श्री त्रिपाठी को चुनाव लडने के लिए प्रोस्ताहित भी किया है। हांलाकि कुछ ने ये जायज सवाल भी किया है कि किस सीट से चुनाव लडने की बात वो कर रहे है , तो कुछ ने ये भी सवाल किया है किस पार्टी से। इन सवालो और प्रोत्साहित कर देने वाले पोस्ट पर अभी तक चुनाव लडने की मंशा जाहिर करने वाले प्रशांत शंकर त्रिपाठी का कोई रिप्लाई नही आया है , जिससे लोगो को मन एक स्वाभाविक जिज्ञासा भी बनी हुआ है। बहरहाल ये सच हो या झूठ पर इस पोस्ट ने अम्बिकापुर मे खासकर भाजपा खेमे मे खलबली तो मचा ही दी है।

 

नीचे वही फेस बुक पोस्ट की लिंक है जिसने अम्बिकापुर मे राजनैतिक हडकंप मचा दिया है।

https://www.facebook.com/prashant.tripathi.5203577/posts/1062799417179181