सब्जी मंडी संचालको नें क्यो कहा ? हमारे वाहनो की नही होगी नो एंट्री

अम्बिकापुर 
यातायात विभाग द्वारा कलेक्टर बंगला रोड़ में नो एन्ट्री के समय सब्जियों से भरी पिकप के घुसने व निकलने के दौरान  ककी गई कार्यवाई पर सब्जी मंडी के संचालक बौखला गये । पूरे संचालको द्वारा यातायात थाने पहुंचकर कार्यवाई की वजह  वजह बताने  की बात कही गई । इस दौरान यातायात प्रभारी द्वारा यह कहा गया कि इस मार्ग पर   पिकप के आने जाने व एन्ट्री करने का समय निर्धारित है।  संचालकों द्वारा यह कहने की सब्जी मंडी में वाहनों के आने जाने का कोई टाईम लिमिट नहीं है। और हमारे लिए  एन्ट्री प्रतिबंधित नहीं की जा सकती । एक बेतुकी बात करते हुए सब्जी मंडी  संचालको ने मजाक के लहजे में यातायात प्रभारी से कहा कि अगर हमारी वाहनो से सड़क पर परेशानी हो  रही है तो हमारे लिए एक अलग सड़क बना दे ंहमारी वाहनें उसी में आवागमन करेंगी । या फिर कंपनी बाजार से हटाकर हमें कहीं और स्थान दे दिया जाये क्योकि गाडि़यो की आवक ज्यादा  है। और बाजार छोटा होने के कारण पार्किंग की व्यवस्था  नहीं है।  संचालाको की बात सुनकर यातायात प्रभारी ने कहा कि पुरानी बैठक में जो निर्णय व्यवसायी प्रशासन व यातायात विभाग द्वारा लिए गऐ होंगे । और उसमें कंपनी बाजार से निकलने के लिए दो मार्गो पर टाईम लिमिट का कोई जिक्र हुआ होगा तो ऐसे  आदेश हमें लाकर  दिखायें । अगर इन मार्गो पर वाहनों के एन्ट्री करने कोई समय सीमा नहीं होगी  तो हम आने जाने  पर कार्यवाई नहींे करेंगे । अलबत्ता सड़क पर अगर वाहन आडी तिरछी लगी हो तो उस पर जरूर कार्यवाई की जाएगी ।
क्षमता से ज्यादा होती है लोडिंग
यातायात प्रभारी भारद्वाज सिंह ने मंडी संचालकों को साफ कहा कि पिकप में क्षमता से अधिक सब्जियां भरकर लाया ले जाया जा रहा है। जिससे कभी भी दुर्घटना हो सकती है।  पूर्व में भी ऐसे वाहनों से दुर्घटना हो चुकी है। संचालकांे  ने कहा कि अब से इसका ध्यान रखा जायेगा कि वाहनों में क्षमता से अधिक सब्जियां लोड़ ना की जाए ।
नियम सबके लिए बराबर
सब्जी मंडी व्यवसायी संघ के प्रतिष्ठित व्यवसायी लक्ष्मी गुप्ता ने कहा नियमों का पालन करना सबका कर्तव्य है।  सड़क पर वाहन चालकों द्वारा अगर कोई दुर्घटना होती है तो पुलिस जांच करने के बाद जो दोषी हो उस पर कार्यवाई कर सकती है।  हमारे द्वारा वाहन चालकों को नियम का पालन करने की समझाईश  दी जाती है। हमने आज भी यातायात  विभाग से कहा कि यहां एक कार्यशाला का आयोजन कर नियमों की जानकारी वाहन चालकों को दें ।  हमारे वाहन  आने जाने के लिए दो मार्ग है अगर उसमें कोई परेशानी  है तो हमारे लिए अलग मार्ग निर्धारित कर दें। या फिर हमारी व्यवस्था कहीं और बना दी जाए ।