शासन को लग रहा लाखो का चूना..तो आखिर प्रशासन है क्यों मौन..मामला रॉयल्टी चोरी का!..

अम्बिकापुर.. इन दिनों सरकार के तमाम कोशिशों के बाद भी राज्य सरकार के ही नुमाइंदे सरकार को चुना लगाने में कोई कोर कसर नही छोड़ रहे है..वही एक ताजा मामला हाल ही के दिनों में सामने आया है..जिसमे प्रशासन के नाक के नीचे रॉयल्टी की चोरी कर सरकार को चुना लगाने का काम जारी है!..

बता दे कि सरगुजा जिले के चंगोरा व बलरामपुर जिले के बरियो से रोजाना बगैर पीठ पास के गिट्टी का परिवहन पड़ोसी राज्यो उत्तर प्रदेश व झारखण्ड में की जाती है..यही नही ये गिट्टी से भरे भारी मालवाहक वाहन सरगुजा जिला मुख्यालय व बलरामपुर जिला मुख्यालय से होकर गुजरती है..बावजूद इसके ऐसे वाहनों को चिन्हित प्रशासन कार्यवाही करने में नाकाम रहा है..ऐसा नही है कि गिट्टी से लदे बगैर पीठ पास के गुजरने वाले वाहनों की जानकारी राजस्व अमले और खनिज विभाग को नही है..बल्कि उन्ही कुछ अधिकारियों की सह पर ही रॉयल्टी चोरी का यह धंधा फल फूल रहा है..

जानकारी के मुताबिक निर्धारित क्षमता के अनुरूप एक ट्रक गिट्टी या एक हाइवा में बगैर पीठ पास के परिवहन से शासन को 4000₹ का नुकसान होता है..जिससे यह अनुमान आसानी से लगाया जा सकता है कि रोजाना लाखो की रॉयल्टी चोरी हो रही है..

वही इस मामले में प्रशासन ने खानापूर्ति करते हुए पूर्व में कार्यवाही तो की थी..लेकिन प्रशासन की वह कार्यवाही इस रॉयल्टी चोरी के खेल को रोकने में नाकाम रही..या यूं कहें तो खनिज अमले के साथ ही प्रशासन को भी इस खेल में माहिर खिलाड़ियों ने मिला लिया..